-डीआईओएस समेत बीएसए की टीम ने दोनों पालियों में पकड़े 5 नकलची

डीआईओएस समेत बीएसए की टीम ने दोनों पालियों में पकड़े भ् नकलची

GORAKHPUR: GORAKHPUR: यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को मां की जगह परीक्षा दे रही बेटी पकड़ी गई तो दोनों पालियों में नकल करते पांच परीक्षार्थी पकड़े गए। सभी को निष्कासित कर दिया गया। वहीं, दो केंद्र व्यवस्थापकों को कार्यमुक्त कर दिया गया। जबकि, आधा दर्जन केंद्रों पर नकल की आशंका होने पर सचल दल की टीम ने परीक्षा समाप्त होने के बाद कॉपियों को सील कर दिया।

पकड़ी गई छात्रा से बीएसए ने पूछताछ की तो उसने यह कबूल किया कि वह अपने मां की जगह परीक्षा देने आई है। इसके बाद सचल दल ने केंद्र व्यवस्थापक से रीसिविंग कराकर छात्रा को उन्हें सौंप दिया। साथ ही संबंधित थाने में तहरीर देने का आदेश दिया। शनिवार सुबह की पाली में सचल दल प्रथम के प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह भदौरिया ने श्रीमती दुर्गावती देवी कन्या इंटर कॉलेज फुलवरिया पहुंचकर दो परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा और निष्कासित कर दिया। यशपाल सिंह इंटर कॉलेज भीटी और रघुराज सिंह इंटर कालेज गगहा में एक-एक परीक्षार्थियों को केन्द्र व्यवस्थापक ने अनुचित सामग्री का प्रयोग करते हुए पकड़कर निष्कासित कर दिया। दूसरी पाली में राष्ट्रीय संस्कृतायन इंटर कॉलेज बेलघाट में इंटर के एक परीक्षार्थी को केन्द्र व्यवस्थापक ने अनुचित सामग्री के साथ पकड़ा और निष्कासित कर दिया।

नए केंद्र व्यवस्थापक तैनात

बोर्ड परीक्षा में अनियमितता बरते जाने पर बोर्ड कंट्रोल रुम ने श्रीमती दुर्गावती देवी कन्या इंटर कॉलेज फुलवरिया और राजकली इंटर कॉलेज अराव जगदीशपुर के केन्द्र व्यवस्थापकों को बदल दिया है। इनकी जगह पर नए केन्द्र व्यवस्थापक की तैनाती कर दी गई है।

Posted By: Inextlive