ड्रग डिपार्टमेंट ने की जांच, प्लेटलेट्स सप्लाई का खाका मांगा

अस्त-व्यस्त मिले इंस्ट्रूमेंट, बिना डॉक्टर चल रहा काल्विन ब्लड बैंक

ALLAHABAD:

ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने शुक्रवार को एमएलएन मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में छापेमारी की। इस दौरान ब्लड बैंक में उपकरण इधर-उधर बिखरे मिले। इसको लेकर अधिकारियों ने नाराजगी जताई। हालांकि, ब्लड बैंक स्टाफ का कहना था कि रेनोवेशन के काम के चलते थोड़ा अस्त-व्यस्त है लेकिन जल्द ही हालात सुधर जाएंगे। इस दौरान टीम ने प्लेटलेट्स के स्टाक और सप्लाई का खाका भी तलब किया।

अचानक पहुंची टीम

शासन के निर्देश पर शहर के तमाम ब्लड बैंकों की जांच क्रमवार की जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को ड्रग डिपार्टमेंट की टीम असिस्टेंट कमिश्नर ड्रग केजी गुप्ता के नेतृत्व में एसआरएन हॉस्पिटल स्थित ब्लड बैंक पहुंची। यहां पर सामान बिखरा था और एसी बंद पाया गया। पूछताछ में स्टाफ ने बताया कि रेनोवेशन का काम चल रहा है और अगले छह माह में चीजे व्यवस्थित हो जाएंगी। स्टाफ ने बताया कि रोजाना तीस से पैतीस यूनिट ब्लड मिल रहा है और प्लेटलेट्स की डिमांड इतनी ज्यादा है कि तत्काल कंपोनेंट बनाकर सप्लाई की जा रही है। स्टाक करना संभव नही है। ब्लड बैंक ने चौबीस घंटे लगातार प्लेटलेट्स सप्लाई किए जाने का दावा किया।

बिना डॉक्टर के चलते पाया गया ब्लड बैंक

ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने बुधवार को कॉल्विन ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया था। यहां पर बिना डॉक्टर के यूनिट चलते पाई गई। जिस पर टीम ने नाराजगी जताई। बताया गया कि डॉक्टर साहब पंद्रह दिनों से अवकाश पर चल रहे हैं और दूसरे डॉक्टर की तैनाती नही की गई है। ऐसे में टेक्नीशियन के भरोसे ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की सप्लाई क जा रही है। असिस्टेंट कमिश्नर केजी गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। यहां जल्द से जल्द डॉक्टर की तैनाती की जानी जरूरी है।

Posted By: Inextlive