Movie review: कैप्‍टन अमेरिका द विंटर सोल्‍जर 4/5 star

Updated Date: Fri, 04 Apr 2014 11:46 AM (IST)

बिना शक Captain America The Winter Soldier मार्वल के अपने स्‍टाइल में बनी एक शानदार और जानदार भी एक्‍शन मूवी है्. ये कहानी सिर्फ अच्‍छाई और बुराई की नहीं है ये कहानी अपने पर जीतने की भी है.

Producer: Kevin Feige
Director: Anthony Russo, Joe Russo
Cast: Chris Evans, Scarlett Johansson, Sebastian Stan, Anthony Mackie, Cobie Smulders, Frank Grillo, Emily VanCamp, Hayley Atwell, Robert Redford, Samuel L. Jackson
Rating: 4/5
 
कैप्टन अमेरिका यानि स्टीव रॉजर (क्रिस इवांस) पिछले दो साल से S.H.I.E.L.D. के लिए अपना काम करता जा रहा है और वाशिंगटन में ही है. सब कुछ ठीक चल रहा जब अचानक एक अनजान दुश्मन जो कुछ जाना पहचाना सा लगता है उसके सामने नहीं आता.
सबसे बड़ी मुश्किल तब खड़ी हो जाती है नताशा रोमेनॉफ यानि ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहैन्सन) तो उसके साथ है लेकिन शील्ड का हेड निक फ्यूरी (सैम्युअल एल जैक्सन) जो उसे इस खतरे से आगाह करता है और कैप्टन अमेरिका की हेल्प उसकी कंडीशंस पर हमेशा करता है S.H.I.E.L.D. के हेड की रिस्पांसिबिलटी से आजाद कर दिया जाता है और नया बॉस उसके मॉरल के साथ कॉपरेट नहीं करता है.
ब्लैक विडो उसे और ज्यादा हैरान करती है जब वो बताती है कि कैप्टन अमेरिका का नया दुश्मन विंटर सोल्जर (सबेस्टियन स्टेन) एक छलावा है जिसे कोई नहीं जानता और ज्यादातर लोग उसके वजूद को एक्सेप्ट ही नहीं कर रहे हैं.
कोई पुराना करीबी जिसे उसके इमोशन को मार कर रशियन इंटेलिजेंस ने एक क्रुअल और सही गलत से परे सोल्जर में बदल दिया है और जिसे एक स्टील की आर्म दे दी है. जो ताकत में कैप्टन अमेरिका से किसी तरह कम नहीं है और जिसके पास दर्द को फील करने का कोई जरिया भी नहीं है वो खड़ा है सामने कया करेगा कैप्टन क्या मर कर उसे सिखा पाएगा का प्यार और अपनेपन का लेसन.

 

बस यही इस कहानी का पंच है हार्ड कोर एक्शन के बीच पनपता इमोशन की जान दे कर भी ना सिर्फ अपनों को बचाया जा सकता है बल्कि दुश्मन को भी दोस्त बल्कि सेवियर में बदला जा सकता है. फिल्म का हर शॉट आपको सरप्राइज करता है. एक्शन ऐसा है कि रोंगटे खड़े कर देता है लेकिन फिर भी इस फिल्म को देख कर इमोशनल हो जायेंगे. एक और सुपर पॉवर से लैस करेक्टर फॉलकन का इंट्रोडेक्शन फिल्म की USP है.
डायरेक्टर एंथोनी और जो को पता है कि कहां ढील देनी है और कहां शिकंजा कसना है और वही फिल्म का की प्वाइंट है. क्रिस इवांस, स्कारलेट जोहैंसन और सेमयुअल जैक्सन आपके दिलों और जिंदगियों में अपनी प्लेस बना चुके हैं और अब आप उनको चाह कर भी खुद से अलग नहीं कर सकते. तो इस वीक ये फिल्म हर मूवी लवर के मस्ट वॉच है.

Hindi news from Entertainment News Desk, inextlive

 

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.