Movie Review Himmatwala

2013-03-30T11:08:52Z

कई बार किसी फिल्म के खत्म होने के बाद भी उसकी कहानी आपके मन में आगे तक चलती रहती है आप उसमें अपने तरीके से कई चीजें और करने के बारे में सोचते रहते हैं हिम्मतवाला साजिद खान के ऐसे ही सपने की कहानी है

फिल्म  जीतेंद्र श्रीदेवी स्टाटर हिम्मतवाला की रीमेक है यह हर कोई जानता है. इस फिल्म में नए एक्टर और नए डायरेक्टर साजिद खान का टच है. बेशक फिल्म पूरी तरह पुरानी स्टोरी पर बेस है लेकिन इसके बावजूद इसमें साजिद खान का स्टाइल साफ झलकता है. फिल्म के फर्स्ट सीन से ही पता चल जाता है कि यह साजिद खान की हिम्मत वाली फिल्म है. अजय की एंट्री में तालियां बजवाने के दावे के अलावा साजिद ने फिल्म को लेकर कई और दावे किए हैं जैसे लोग इस फिल्म को कई कई बार देखने थिएटर में जायेंगे, बच्चे तो इस फिल्म को हर तीन दिन में एक बार देखेंगे आदि.
अजय की एंट्री और उनकी एक्टिंग को लेकर साजिद के क्लेम को कतई गलत नहीं कहा जा सकता लेकिन हिम्मतवाला की यूएसपी जितेंद्र श्रीदेवी के डांस सीक्वेंस थे, इस मामले में अजय थोड़े नहीं काफी ज्यादा प्राब्लम में दिखाई दिए. डांस कभी भी उनका जॉनर नहीं रहा और वे हमेशा ही इस फील्ड में अनकंफर्टेबल रहे हैं. अजय एक नॉन डांसिंग स्टार हैं फिर भी उन्होंने कोशिश की है कि वे तमन्ना के साथ ताल मिला सकें पर ऐसा हो नहीं पाया है. तमन्ना ने बेशक अच्छी परफार्मेंस दी है पर वो एक्टिंग में अभी हिंदी फिल्मों  के स्टैंडर्ड को मैच करने में स्ट्रगल कर रही हैं.

डांसिंग की कमी को सोनाक्षी के डिस्को और उनके रेट्रो लुक से कम्पलशेट करने का साजिद का आइडिया बढ़िया है और सोनाक्षी ने अपनी मौजूदगी को पूरी तरह जस्टीफाई किया है. ये आइटम नंबर लोगों को फिल्म देखने के लिए मजबूर करेगा. अजय और टाइगर का फाइट सीन भी फिल्म में अच्छे तरीके से यूज किया गया है और व्यूअर्स को एक्साइटिंग लगेगा.
कुल मिला कर कई कई बार का तो पता नहीं पर फिल्म को एक बार जरूर देखा जा सकता है और जब भी आप इसे ओरिजनल फिल्म से कंपेयर करेंगे किसी भी तरह कमजोर नहीं पायेंगे क्योंकि दोनों ही फिल्मों के अपने अपने हाई प्वांइटस हैं जो लोगों को अट्रैक्ट करते हैं.  
Director: Sajid Khan
Cast: Ajay Devgan, Tamannaah, Paresh Rawal,Mahesh Manjrekar,Zarina Wahab



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.