Movie Review 'जय हो' 3/5 Stars

2014-01-24T19:08:06Z

जय हो कहानी है एक ऐसे इंसान की जो इनजस्टिस और करप्शन के खिलाफ जंग लड़ रहा है जिसकी ऑनेस्ट और अनकरप्टेबल सोल खुद उसे तो जरूरतमंदों की हेल्प करने के लिए इंस्पायर करती ही है यह पॉवर भी देती है कि वह दूसरों को भी इस चेन को आगे बढ़ाने के लिए इनकरेज करे

Producer:  Sunil A Lulla, Sohail Khan
Director: Sohail Khan

Cast: Salman Khan, Tabu, Danny Denzongpa, Daisy Shah, Nadira Babbar, Mahesh Thakur, Resham Tipnis,  Ashmit Patel,  Yash Tonk,  Sana Khan, Mohnish Bahl, Mahesh Manjrekar, Santosh Shukla
Rating: 3/5 stars
जय अग्निहोत्री (सलमान खान) अचानक अपने को ऐसी सिचुएशन में खड़ा पाता है जहां अनजाने में ही उसके सामने आ जाता है एक पॉवरफुल पॉलिटीशियन. जय जो एक एक्स आर्मी अफसर है, ये मानता है कि अपनी कंट्री और उसमें रहने वालो की हेल्प या उनको प्रोटेक्ट करने लिए किसी यूनिफार्म को पहनना जरूरी नहीं है, एक अच्छे  मकसद के लिए इस पॉलिटीशियन और उसकी फैमिली का सामना करने से नहीं कतराता.
 
पॉलिटीशियन के गुण्डे जब जय पर अटैक करते हैं तो उसकी सिस्टर गीता (तब्बू) को रियलाइज होता है कि ये लड़ाई उसके भाई और बाकी फैमिली के लिए डेंजरस हो सकती है. इसीलिए वो जय को मजबूर करती है कि वो इस पॉलिटीशियन से कम्प्रोमाइज कर ले. लेकिन जब ये कोशिश सक्सेजफुल होने वाली होती हैं पॉलिटीशियन और उसकी फैमिली के गंदे इरादे सामने आ जाते हैं और जय गुस्से से भर जाता है. वो उनकी हरकतों का जवाब देने के लिए एक अनडिक्लेयर्ड वॉर स्टार्ट कर देता है और उन्हें सबक सिखाने का डिसीजन लेता है.
 
इसी मोड़ पर जब सबको लगता है कि जय अकेला इतने पॉवरफुल लोगों का सामना कैसे करेगा. उसको पता चले बिना एक खामोश रिवॉल्यूशन जन्म ले चुका होता है. हमेशा खामोश रहने वाली पब्लिक यानि वो कॉमन मैन जिसे जय ने ही एक दूसरे का साथ देने और आवाज बुलंद करने का लेसन दिया था उसकी ताकत बन कर सामने आ जाते हैं. 
आप को एक क्लासिकल आर्ट फिल्म की तलाश है तो ये फिल्म की कमी नहीं आपकी गलती है क्योंकि 'जय हो' पूरी तरह सलमान खान की फिल्म है जिसमें उनका स्पेशल टच है. लेकिन ये भी सच है कि इस फिल्म में नया कुछ भी न होकर करेंट सिनेरियो से पूरा पूरा कनेक्ट एकदम लेटेस्ट फील भर है. सलमान का करिश्मा फिल्म में सर चढ़ कर बोल रहा है. डायरेक्टर ने जो भी किया है वो एडिटिंग टेबल पर ही किया है वरना सलमान ने सोहेल को अपना फ्लेवर डालने का या तो मौका नहीं दिया या फिर दोनों एकदम एक जैसा ही सोचते हैं क्योंकी सोहेल का अलग से कोई भी इनपुट फिल्म में नहीं दिख रहा. जहां सलमान हों वहां किसी और के कुछ करने का चांस होता नहीं लेकिन तब्बू और संतोष शुक्ला ने अपनी प्रेजेंस रजिस्टर करायी है. डेजी और सना दोनों ही फिल्म में ग्लैमर एड करने के लिए हैं उन्होंने वही किया है हालाकि डेजी भीड़ में खोई नहीं हैं. फिल्म का म्यूजिक ठीक है और अपनी पहचान बना चुका है, सांग्स कुछ दिन तो जरूर लोगों की जुबान पर रहेंगे.
Hindi news from Entertainment News Desk, inextlive



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.