Movie Review प्‍यारी हैं 'सुपर नानी'

2014-10-30T14:00:29Z

सुपर नानी कहानी है एक आम औरत के खास बनने के लिए की गयी बेहद आम कोशिशों की जब हम कहते हैं कि उम्र बस एक नंबर है तो मानते क्यों नहीं इसी बात को मनवाती है सुपर नानी

भारती भाटिया (रेखा) का सारा टाइम फेमिली का ख्याल रखने में गुजरता है. उसकी कोई खास एक्सपेक्टेशंस नहीं हैं सिवाय अपने अपनों से थोड़ी सी केयर, कंसर्न और रेस्पेक्ट पाने के.  भारती के हसबेंड मिस्टर भाटिया (रणधीर कपूर) अपने बिजनेस में बिजी हैं और वाइफ उनके लिए मैटर नहीं करती, बेटे को स्टॉक मार्केट से, बहू सोप-ओपेरा क्वीन बनने के ड्रीम्स से और बेटी को अपनी सोकाल्ड मॉर्डन थिंकिंग पर प्राउड करने से फुर्सत मिले तो शायद मां को रेस्पेकक्ट करने का ख्या्ल आए. कुल मिला कर हाउस वाइफ के टफ जॉब को दिल से निभाने वाली भारती की अपनी फेमिली की नजर में एक डोरमेट से ज्यादा इंर्पोटेंस नहीं है.
 
Proudcer:  Indra Kumar, Ashok Thakeria
Director:  Indra Kumar
Cast: Rekha, Sharman Joshi, Shweta Kumar, Randhir Kapoor, Anupam Kher
Rating: 3/5 star
इस स्ट्रेट लाइफ में पल पल टूटती भारती की जिंदगी में ट्वीस्ट लेकर आता है उसका नाती मन (शरमन जोशी). मन की इमेजनेशन में उसकी नानी बेहद स्ट्रांग लेडी होती है पर सच को जान कर वो हैरान रह जाता है और वो भारती को समझाता है कि अगर लोगों का रवैया बदलना है तो पहले खुद को बदलना होगा. 60 साल की उम्र में किसी बदलाव से घबराने वाली भारती को वो कंविंस करता है कि उम्र कभी भी कुछ बेहतर करने के रास्ते  में रुकावट नहीं होती. मन अपनी नानी का गेटअप चेंज करके उसकी पिक्चर्स एक एड एजेंसी देता है और फिर सब बदलने लगता है. जिन हाउस होल्ड प्रोडेक्टस को भारती अपने घर में यूज करती थी उनकी ही ब्रांड एंबेसेडर बन जाती है. उसकी सक्सेज ही उसकी आइडेंटिटी बन जाती है और उसे इग्नोर करने वाली फेमिली उसकी रेस्पेक्ट करने के लिए मजबूर हो जाती है.  
 
फिल्म की सबसे बड़ी स्पेशियल्टी है उसका लाइट होना. रेखा एज यूजवल ग्रेसफुल और क्यूट लगी हैं. अपने करेक्टर के साथ वो पूरी तरह जैल हो गयी हैं और सचमुच किसी भी मिडिल क्लास फेमिली की एक आम ओल्ड एज लेडी की तरह ही लगती हैं. उनके ट्रांसफॉरमेशन में उनका ऑरा कमाल का है. रणधीर कपूर ने भी अपने करेक्टर के साथ जस्टिस किया है. बाकी करेक्टर भी अपने रोल में फिट हैं. शरमन जोशी अपनी लिमिट्स में हैं और एक्टिंग में कोई नया एक्सपेरिमेंट नहीं कर रहे हैं. शोर शराबे, चोरी और एक्शन के धूम धड़ाके से भरी फिल्मों के बीच 'सुपर नानी' दिल और दिमाग को सुकून देने वाली एक मस्ट वॉच फिल्म है.

Hindi News from Entertainment News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.