- एक्स सीएम जीतन राम मांझी और एमपी पप्पू यादव ने एनडीए पर बनाया प्रेशर

- 20 जुलाई के बाद होगा इस मामले पर फैसला कि दोनों साथ होंगे या नहीं

PATNA: पॉलिटिक्स में चेक एंड बैलेंस का खेल खूब चलता है। बिहार में जब चुनावी बयार तेज हो गई तो ये खेल भी तेज है। एक्स सीएम जीतन राम मांझी और एमपी पप्पू यादव के बीच मुलाकात क्या हुई दोनों ने मिलकर बीजेपी पर प्रेसर बनाना शुरू कर दिया।

सम्मानजनक सीटें नहीं, तो अलग रास्ता

जीतन राम मांझी ने कहा कि सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो बीजपी से दूरी बनाने में भी उन्हें गुरेज नहीं होगा। उन्हाेंने कहा कि उनके लिए और भी विकल्प खुले हैं जिस ओर वे जा सकते हैं। मांझी ने साफ-साफ कहा कि हम सम्मान के लिए जीते हैं। यदि सम्मान नहीं मिला तो हमारे रास्ते अलग हो जाएंगे। पप्पू यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात भी मांझी ने कही है। दोनों साथ होंगे कि नहीं इस पर फैसला ख्0 जुलाई के बाद होगा।

हिम्मत है तो सब पर कार्रवाई करें

बिहार में ऐसे बहुत बाहुबली हैं, नीतीश जी सही करना चाहते हैं और हिम्मत है तो सबों पर कार्रवाई करें। ऐसे एक-दो नहीं, दो-तीन दर्जन बाहुबली हैं जो सीधे तौर पर इनसे संबंध रखते हैं। इनलोगों को सामने लाकर इनपर कार्रवाई हो।

बिहार सरकार की खुफिया एजेंसी विफल

इनके राज में बिहार ज्वालामुखी पर बैठ गया है। कब बिस्फोट होगा, जान-माल की कितनी क्षति होगी और अगले चुनाव में क्या कुछ हो सकता है ये कहना मुश्किल है। झारखंड की सूचना पर बिहार में म् किलोमीटर तक दहशत फैलाने वाला बिस्फोटक बरमाद किया गया। बिहार सरकार की खुफिया एजेंसी को इस बात की भनक भी नहीं थी। उस विस्फोटक को डिफ्यूज करने के लिए सेंट्रल की एजेंसी आई।

पप्पू साथ आ जाएं तो

मांझी ने कहा कि पप्पू यादव अगर हमारे साथ आ जाते हैं तो लालू जी और नीतीश जी के गठबंधन को असफल करने में हमें सहूलियत होगी। गठबंधन और अन्य निर्णयों की बात ख्0 जुलाई को होगी। आगे हमारी रणनीति क्या हो इसपर भी बातें होंगी। वहीं जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने मांझी और पप्पू पर निशाना साधा और कहा कि मांझी वह खुजली हैं जिस पर कोई लोशन काम नहीं करता। पप्पू यादव को ज्ञान तिहाड़ से लेकर बेऊर जेल से हासिल हुआ है।

'बातचीत से सुलझेगा मामला'

मांझी और पप्पू यादव के बयानों पर बीजेपी में भी काफी गर्माहट दिखी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि बातचीत के जरिए मामलों का हल निकाल लिया जाएगा। एनडीए के सभी नेता समझदार हैं और सब का लक्ष्य एक ही है।

Posted By: Inextlive