MP Political Crisis: हरियाणा में 5 दिन बिताने के बाद भोपाल लौटे बीजेपी विधायक, विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग आज

2020-03-16T09:56:08Z

MP Political Crisis: हरियाणा के एक रिसॉर्ट में पांच दिन बिताने के बाद भाजपा के विधायक सोमवार की तड़के भोपाल लौट आए है। वहीं आज मध्य प्रदेश में आज विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग होगी।

भोपाल (पीटीआई)। MP Political Crisi मध्य प्रदेश में सियासी ड्रामा मचा है। सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के तुरंत बाद ही विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग होने की उम्मीद है। विश्वासमत मत विभाजन के आधार पर बटन दबाकर होगा। वहीं हरियाणा के एक रिसॉर्ट में पांच दिन बिताने के बाद भाजपा के विधायक सोमवार की तड़के भोपाल लौट आए। विधायक सुबह करीब 2 बजे भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर उतरे। इस दाैरान प्रदेश भाजपा प्रमुख वी डी शर्मा और विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि विधायकों को एक होटल में ले जाया गया। वहीं कांग्रेस विधायक, जो जयपुर में दो रिसॉर्ट्स में रुके थे रविवार को भोपाल लौट आए और उन्हें विधानसभा से लगभग एक किलोमीटर दूर एमपी नगर इलाके में होटल कोर्टयार्ड मैरियट में रखा गया।

विश्वास मत हासिल करें कमलनाथ

राज्यपाल लालजी टंडन ने शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ को निर्देश दिया कि वे सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र के पहले दिन (राज्यपाल के) संबोधन के बाद विश्वास मत हासिल करें। बता दें कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद उनके कई समर्थकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। होली के दिन मंगलवार को कांग्रेस के 22 विधायकों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपना इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद से एमपी में कमलनाथ सरकार संकट में आ गई थी।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.