- माह के अंतिम सप्ताह में चालू हो जाएगी एमआरआई की सुविधा

- नॉर्वे से आएगी एमआरआई मशीन, सभी ड्यूज हो गए क्लीयर

- 14 लाख के ड्यूज की आरसी कटी एनएमसी के नाम

Meerut : मेडिकल कॉलेज में इसी माह से एमआरआई की सुविधा शुरू हो जाएगी। सेंटर को पूरी तरह से रेनोवेट कर दिया गया है। मशीन लगाने के लिए दीवार में भी स्पेस बना दिए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार मशीन को इसी माह में लगा दिया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले तीन सालों से एमआरआई की सुविधा नहीं मिल पा रही थी।

नॉर्वे से आएगी मशीन

मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि अगले दस दिनों में मशीन नॉर्वे से मेरठ में पहुंच जाएगी। हॉस्पिटल में मशीन लगाने की पहले से तैयारी कर ली है। आते ही उसे इंस्टॉल किया जाएगा। इसके लिए दीवार में को तोड़ा गया है। वैसे सेंटर को पूरी तरह से रेनोवेट कर दिया गया है। इस माह के अंतिम सप्ताह में सुविधा शुरू होने की संभावना है।

एनएमसी दे रही थी सुविधा

वर्ष 2002 से नोएडा मेडिकल सेंटर (एनएमसी) मेडिकल में एमआरआई की सुविधा दे रही थी। दस सालों के बाद एनएमसी ने एमआरआई से अपना पल्ला झाड़ते हुए नोएडा रवाना हो गई, लेकिन कंपनी करीब 14 लाख रुपया बिजली का बिल नहीं देकर गई। इसकी वजह से डिपार्टमेंट की ओर से बिजली काट दी गई। अब जब मशीन आने को है तो डिपार्टमेंट ने नया कनेक्शन देने से पहले ड्यूज क्लीयर करने को कहा। ऐसे में मेडिकल के सामने सबसे बड़ी समस्या खड़ी हो गई। अब इसकी आरसी एनएमसी के नाम पर काट दी गई है। शासन अब सीधे कंपनी से रुपया लेगा।

सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। मरीजों को सस्ते में एमआरआई की सुविधा इसी माह से मिलनी शुरू हो जाएगी। अगले दस दिनों में मशीन आ जाएगी।

- डॉ। केके गुप्ता, प्रिंसिपल, एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive