कोहली ने माना धोनी के 10 में से 8 फैसले सही साबित होते हैं

2019-06-28T11:58:39Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में एमएस धोनी की धीमी बल्लेबाजी की खूब आलोचना हो रही है। हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली माही को एक लीजेंड क्रिकेटर मानते हैं।

मैनचेस्टर (पीटीआई)। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ दी है। कोहली अपने सीनियर खिलाड़ी एमएस धोनी को लीजेंड मानते हैं। कोहली को लगता है कि माही का अनुभव टीम के लिए काफी फायदेमंद रहता है। बता दें मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी की धीमी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हो रही है। विंडीज के खिलाफ माही ने 61 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें आखिरी ओवर में बमुश्किल 16 रन बना पाए, जोकि धोनी के लिए कभी काफी आसान हुआ करता था।
धोनी के 10 में से 8 फैसले सही

एक ओर जहां धोनी की खूब आलोचना हो रही, वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली हमेशा से माही के फेवर में रहे हैं। गुरुवार को विंडीज के खिलाफ 125 रनों से जीत दर्ज करने के बाद कोहली ने कहा, 'धोनी को पता है कि उन्हें मैदान में क्या करना है। जब कभी उनका दिन नहीं होता तो लोग तरह-तरह की बातें करने लगते हैं। मगर हम हमेशा माही के साथ खड़े होते हैं। उन्होंने हमें कई मैच जिताकर दिए।' यही नहीं कोहली माही के फैसलों का भी सम्मान करते हैं। विराट कहते हैं, 'जब आपको 15-20 रन बनाने होें, तो धोनी जैसे खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है। उन्हें पता है कि ये कैसे करना है। धोनी के 10 में से 8 फैसले सही साबित होते हैं।' टीम इंडिया के कप्तान मानते हैं कि ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो खेल को इतनी बारीकी से परखते हैं। धोनी खेल को अच्छे से समझते हैं और हमेशा अपनी राय रखते हैं। आपको पता होना चाहिए कि धोनी के लिए 260 का स्कोर भी काफी था। वह एक लीजेंड प्लेयर हैं और हम सब ये जानते हैं।
टीम के नंबर 1 बनने पर काफी खुशी
इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया के वनडे में नंबर वन बनने पर विराट कोहली काफी खुश हैं। विराट का कहना है, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं हम काफी समय से अच्छा खेल रहे हैं। हालांकि विश्वकप के पिछले दो मैचों में हम अपनी ताकत के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए मगर अंत में जीत हासिल कर रहे, जोकि काफी अच्छी बात है।' बता दें विराट कोहली ने पिछले दो मैचों में क्रमशः 67 और 72 रन बनाए हैं, ये पारी उन्होंने ऐसे वक्त खेली, जब टीम को उनकी काफी जरूरत थी।
ICC World cup 2019 : सचिन से कितनी पारियां कम खेलकर कोहली ने पूरे किए 20,000 रन
ICC World Cup 2019 : क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज से कितना पीछे हैं विराट कोहली
खुद के प्रदर्शन से काफी सीख मिली
मौजूदा विश्वकप में अपनी परफाॅर्मेंस को लेकर विराट कहते हैं, 'टीम के हित में बल्लेबाजी कर मैं काफी खुश हूं। हमारे सामने पिछले दो मैचों (अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज) में एक जैसी स्थिति थी। 150  रन पर 4 बल्लेबाज आउट हो गए, ऐसे में 270 रन तक पहुंचना बड़ी बात थी। खैर हमने मैच को संभाल लिया और जीत हासिल की।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.