जिसको बता रहे थे धोनी से बेहतर वो खुद माही का 'चेला' निकला

2018-06-26T13:56:41Z

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की तुलना एमएस धोनी से हो रही है।

धोनी से बेहतर बताया बटलर को
कानपुर। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है। मगर हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान द्वारा इंग्लैंड के जोस बटलर को धोनी से बेहतर कहने के बाद यह मुद्दा फिर चर्चा में आ गया। दरअसल इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा दिया। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने इंग्लैंड की इस जीत में अहम भूमिका निभाई। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक मैच के बाद जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन से बटलर की परफॉर्मेंस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वह (बटलर) अच्छा है या कहें कि बहुत अच्छा है। मौजूदा समय में वह सफेद बॉल के क्रिकेट में दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बैट्समैन है। मुझे नहीं लगता कि कोई और खिलाड़ी बटलर को टक्कर दे पाएगा। एमएस धोनी भी काफी बढ़िया खिलाड़ी हैं मगर इस समय बटलर सबसे ऊपर हैं।' आपको बता दें कि बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 275 रन बनाए जिसमें नाबाद 91, 54 और 110 रन की पारियां शामिल हैं।


आंकड़ों में माही के आगे कहीं नहीं टिकते बटलर

बटलर को धोनी से बेहतर कहे जाने के बाद यह चर्चा का विषय बन गया। खासतौर से माही के प्रशंसकों को यह तुलना रास नहीं आई। सोशल मीडिया पर फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस बयान की काफी आलोचना की। वहीं कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि टिम पेन ने यह बयान भारत की आगामी इंग्लैंड सीरीज को देखते हुए दिया है। भारत 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरा करेगा और वहां 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगा। ऐसे में पूरी दुनिया बटलर और धोनी के बीच टक्कर जरूर देखना चाहेगी। वैसे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो बटलर माही के आगे कहीं नहीं टिकते। धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 318 मैचों में 9967 रन दर्ज हैं वहीं बटलर ने अभी सिर्फ 114 मैच खेलकर 3091 रन बनाए। अब अगर टी-20 की बात करें तो धोनी 90 मैचों में 4876 रन अपने नाम कर चुके तो बटलर अभी तक सिर्फ 20 मैच खेल पाए जिसमें उन्होंने 945 रन बनाए।
धोनी से लेते हैं प्रेरणा
वैसे धोनी से तुलना के बीच इंग्लैंड के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज का बयान भी सामने आ गया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर बटलर के उस बयान को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने धोनी को अपने से बेहतर बताया है। बटलर का कहना था, 'मैं मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए गया था। जब मैच फंसा हुआ था तब मैं बेहद शांत था। मैं यह सोच रहा था कि अगर एमएस धोनी यहां होते तो वो क्या करते।' यानी कि बटलर भी मानते हैं कि उन्होंने दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने की सीख धोनी से ही ली है।
कल 100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, वो भारतीय जो सबसे ज्यादा बार टीम में रहा
जब बीवी के प्रेगनेंट होने पर गोल करने के बाद मेसी ने जर्सी में छिपा ली फुटबॉल



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.