फुटबाॅल मैदान पर उतरी धोनीयुवी की जोड़ी मचाया धमाल

2019-02-18T16:16:01Z

टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर मैदान पर लौटे। हालांकि इस बार उनके हाथ में बल्ला नहीं फुटबाॅल थी आैर उनसे साथ थे एमएस धोनी।

कानपुर। एक समय था जब क्रिकेट मैदान पर धोनी आैर युवराज की जोड़ी खूब धमाल मचाती थी। 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में जब धोनी ने विजयी शाॅट लगाया तो उन्हें सबसे पहले युवी ने ही गले लगाया था। खैर अब इस जोड़ी को साथ खेलते काफी वक्त हो गया। धोनी तो टीम में बने रहे मगर युवराज की छुट्टी हो गर्इ। खैर रविवार को इनकी जोड़ी एक बार फिर मैदान में उतरी मगर क्रिकेट नहीं फुटबाॅल खेलने। धोनी आैर युवराज मुंबर्इ के जूहू में एक चैरिटी मैच खेल रहे थे। इसमें दोनों अलग-अलग टीम में थे। हालांकि दोनों खिलाड़ियों ने इस मैच में खूब इंज्वाॅय किया।

क्या कहना है युवी का
पिछले कर्इ महीनों से टीम इंडिया में आने की कोशिश कर रहे युवराज के लिए 2019 वर्ल्ड कप में खेलना लगभग नामुमकिन है। हालांकि हाल ही में युवी ने धोनी को लेकर एक बड़ी बात कही थी। युवराज सिंह का मानना है कि एमएस धोनी इस वर्ल्ड कप में एक बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। धोनी की डिसीजन मेकिंग पाॅवर काफी अच्छी है। एेसे में वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को काफी सपोर्ट कर सकते हैं। बता दें भारत की 2019 वर्ल्ड कप में धोनी की जगह को लेकर काफी वक्त से चर्चा होती आ रही। 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे 37 साल के युवराज ने कहा था, 'मुझे लगता है धोनी का क्रिकेटिंग दिमाग है। बतौर विकेटकीपर वह खेल को अच्छे से समझते हैं आैर वह सालों से उस पोजीशन से टीम को गाइड करते आए हैं। वह कोहली आैर युवा खिलाड़ियों को हमेशा सलाह देते रहते हैं।'
इसलिए है धोनी की अहमियत
युवराज की मानें तो वर्ल्ड कप टीम में धोनी की अहमियत काफी बढ़ जाती है। युवी कहते हैं, 'मुझे लगता है धोनी की उपस्थिति डिसीजन मेकिंग में मदद करेगी। माही का आॅस्ट्रेलिया दौरा काफी शानदार रहा था। वह इस समय जिस फार्म में है, उसे देखकर काफी खुशी हो रही। मेरी शुभकानाएं धोनी के साथ है।' यही नहीं धोनी का वर्ल्ड कप में बैटिंग आॅर्डर क्या होगा। इस पर युवी कहते हैं, 'यह आप धोनी से ही पूछ सकते हैं, वो अच्छे से बताएंगे कि उन्हें किस पोजीशन पर बैटिंग करनी है।'
पुलवामा आतंकी हमला : शिखर धवन ने शहीद परिवारों को दिए इतने रुपये, फैंस से भी की अपील
ये भारतीय क्रिकेटर पहनते हैं सेना की वर्दी, मैदान पर पाकिस्तानियों को चटा चुके हैं धूल



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.