पलामू: एंटी करप्शन ब्यूरो(एसीबी) की प्रमंडलीय टीम ने गुरुवार को नक्सल प्रभावित छतरपुर थाना के नाशो गांव से मंडवा पंचायत की मुखिया यशोदा देवी के पति अशोक यादव व पुत्र राजू रंजन को 10 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

क्या है मामला

एसीबी के अनुसार, नाशो के ही अनिल यादव ने विभाग को मुखिया व उसके पति के विरुद्ध नाजायज तौर पर रुपए मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें बताया गया था कि 14 वें वित्त आयोग के तहत गांव में ही ईंट सो¨लग पथ निर्माण का कार्यादेश मिला था। काम पूरा करने के बाद बकाया 88 हजार रुपए के भुगतान के लिए मुखिया व उसके पति द्वारा करीब तीन वर्षों से उन्हें परेशान किया जा रहा था। कई बार आग्रह करने के बाद भी मुखिया व उसके पति 10 हजार रुपए कमीशन की मांग की जाती रही। थक हार कर आवेदक ने एसीबी को लिखित शिकायत दर्ज कराई। सत्यापन के बाद मामले को सही पाते हुए गुरुवार को एसीबी की टीम ने अनुसंधान के क्रम में पिता व पुत्र दोनों को दबोच लिया।

टीम में महिला पुलिस भी

छतरपुर के मंडवा पंचायत की मुखिया यशोदा देवी व उसके पति अशोक यादव को पकड़ने गई एसीबी की टीम अपने साथ महिला पुलिस को भी अपने साथ ले गई थी। जानकारी के अनुसार जैसे ही टीम मौके पर पहुंची मुखिया पुत्र राजू आवेदक से बात कर पैसा की मांग करने लगा। जैसे ही सूचक ने 10 हजार रुपए मुखिया पुत्र के हाथ में दिया, वहां पहले से दांव लगाए बैठी एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया। इस बीच घटना से अनजान मुखिया पति वहां पहुंच कर आवेदक से पैसे की मांग करने लगा। एसीबी की टीम ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि पूरा क्षेत्र नक्सल प्रभावित है। एसीबी की कार्रवाई के बाद वहां स्थानीय लोगों की भीड़ भी लगने लगी थी।

Posted By: Inextlive