- भाई अफजाल ने मुलायम और शिवपाल से की मुलाकात

- नवंबर में महमूदाबाद में विशाल रैली, मुलायम रहेंगे मौजूद

LUCKNOW: समाजवादी पार्टी में कौमी एकता दल के विलय की आधिकारिक घोषणा के बाद शनिवार को पूर्व सांसद एवं कौमी एकता दल के संस्थापक अफजाल अहमद अंसारी ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की और अपने भाई बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लिए समाजवादी पार्टी का टिकट मांगा। बाहर आकर मीडिया से अफजाल ने कहा कि यदि पार्टी ने सिंबल दिया तो मुख्तार सपा के बैनर तले चुनाव मैदान में उतरेंगे, हालांकि पार्टी की ओर से अभी अधिकृत रूप से इस बाबत कोई घोषणा नहीं की गयी है।

मुलायम के लिए करेंगे रैली

सपा में विलय के बाद पहली बार सपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे अफजाल ने करीब आधे घंटे तक मुलायम और शिवपाल से मंत्रणा की। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, बनारस और आसपास के जिलों में टिकट वितरण को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, बातचीत के दौरान अफजाल ने मुख्तार समेत कौएद के तमाम बड़े नेताओं के लिए भी टिकट मांगा। इसके अलावा नवंबर में गाजीपुर के महमूदाबाद में विशाल रैली का आयोजन करने पर भी चर्चा हुई। बाहर आने पर अफजाल ने कहा कि अभी रैली की तारीख तय नहीं हुई है, फिलहाल आगामी 11 नवंबर को करने की हमारी तैयारी है। रैली में मुलायम सिंह यादव बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। भरोसा जताया कि कौएद के विलय के बाद पूर्वी उप्र समेत प्रदेश के सभी मुस्लिम वोटर सपा के पक्ष में ही वोट करेंगे।

मुख्तार को लेकर थी महाभारत

बता दें कि इससे पहले भी जब कौएद का विलय सपा में हुआ था तो मुख्तार अंसारी को शामिल करने को लेकर फैसला लेने का अधिकार सपा प्रमुख पर डाल दिया गया था। उस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने स्पष्ट रूप से कहा था कि मुख्तार के अलावा कौएद के सभी नेता सपा में शामिल हो चुके है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कौएद के विलय पर नाराजगी जाहिर करने के बाद विलय रद कर दिया गया लेकिन बाद में सपा में मची कलह के बाद मुलायम द्वारा कौएद के विलय को मंजूरी देने की बात कही गयी। शनिवार को पार्टी मुख्यालय में अफजाल की आमद से साफ हो गया कि सपा में कौएद का विलय हो चुका है।

Posted By: Inextlive