-हाईकोर्ट ने टाउन हॉल में मल्टीलेवन पार्किंग को लेकर एमडीए को दिया झटका

-एमडीए ने अंडर ग्राउंड पार्किंग और ऊपर पार्क निर्माण के लिए डाला था रिव्यू

Meerut:एमडीए की महत्वाकांक्षी योजना मल्टीलेवल पार्किंग से संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को हाईकोर्ट ने घंटाघर स्थित टाउनहॉल में मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण से स्पष्ट इंकार कर दिया। एक पीआईएन के अंगेस्ट एमडीए द्वारा डाले गए रिव्यू को खारिज करते हुए कोर्ट ने टाउन हॉल में पार्किंग निर्माण पर रोक लगा दी।

क्या है मामला

एमडीए ने शहर में मल्टीलेवल पार्किंग का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पेश करते हुए इसके निर्माण के लिए घंटाघर स्थित टाउन हॉल को चुना था। 22 फरवरी 2015 फलावदा में एक रैली के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने इसका उद्घाटन भी किया था। वहीं टाउन हॉल में प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग के स्थान पर पार्क होने के चलते आरटीआई एक्टीविस्ट लोकेश खुराना ने हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की थी। जिस पर फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने टाउन हॉल में पार्किंग निर्माण पर रोक लगा दी थी।

जगह न मिलने पर डाला था रिव्यू

असफलता हाथ लगते देख एमडीए ने आबु नाला से लेकर मेनका टॉकीज और फिर खुद एमडीए परीसर में ही मल्टीलेवल पार्किंग का प्लान बनाया था, लेकिन पर्याप्त जगह न होने के कारण योजना परवान नहीं चढ़ सकी। ऐसे में एमडीए ने टाउन हॉल में अंडर ग्राउंड मल्टीलेवल पार्किंग और ऊपर पार्क डेवलप करने का कोर्ट में रिव्यू डाला था। जिस पर सुनवाई करते हुए 22 जुलाई को हाईकोर्ट ने फैसला अपने पास सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए टाउन हॉल में मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण पर अपना पूर्वत फैसला ही जारी रखा और टाउन हॉल में पार्किंग निर्माण पर रोक लगा दी।

हाईकोर्ट ने टाउन हॉल में मल्टीलेवल पार्किंग पर रोक लगा दी है। टाउन हॉल के अलावा कोर्ट ने कहीं भी पार्किंग बनाने की बात कही है।

लोकेश खुराना, पीआईएल कर्ता

Posted By: Inextlive