मुंबई की अदालत का कंगना के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश, उनकी बहन रंगोली पर भी हैं सांप्रदायिक भावना भड़काने के आरोप

Updated Date: Sat, 17 Oct 2020 08:19 PM (IST)

बांद्रा में एक स्थानीय अदालत ने बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है। दोनों पर सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप हैं।


मुंबई (एएनआई)। एक शिकायत पर कोर्ट ने आदेश जारी किया है। यह शिकायत साहिल अहसरफाली सैय्यद ने कोर्ट में दाखिल की। उनका कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल पर आरोप है कि दोनों बहनों ने सोशल मीडिया पर हिंदू और मुसलमान नफरत फैलाने संबंधी पोस्ट किए थे। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाई घुले ने कहा कि कोर्ट के सामने रखी गई शिकायत से प्रथम दृष्टया लगता है कि आरोपितों ने संज्ञेय अपराध किए हैं।फिल्म इंडस्ट्री को लगातार कर रही हैं बदनाम
कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को मामला भेजा जाता है ताकि वे इस मामले में जरूरी कदम उठाकर छानबीन शुरू करे। सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता ने कहा कि रनोट ने लगातार बाॅलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने का काम किया है। पिछले कुछ महीनों से वे कहती रही हैं कि यह इंडस्ट्री वंशवाद का गढ़ है और यहां पक्षपात का बोलबाला है। उन्होंने ये सारी बातें अपने ट्वीट और टीवी साक्षात्कार में कहीं हैं।पुलिस स्टेशन ने नहीं सुना तो कोर्ट आना पड़ा


शिकायत में कहा गया है कि वे हिंदू और मुसलमान कलाकारों के बीच दरार पैदा करना चाहती हैं। उन्होंने काफी आपत्तिजनक ट्वीट किए। इनसे न सिर्फ धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं बल्कि इससे फिल्म जगत के कई सदस्यों व्यक्तिगत भावनाएं भी आहत हुई हैं। शिकायत में कंगना की बहन रंगोली के खिलाफ भी कहा गया है कि उन्होंने भी धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं। इसमें कहा गया है कि बांद्रा पुलिस स्टेशन ने इन अपराधों का संज्ञान नहीं लिया। इसलिए शिकायतकर्ता को कोर्ट आना पड़ा।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.