मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया

2014-05-07T10:52:01Z

आईपीएल7 में मंगलवार को केवल एक मुक़ाबला खेला गया जहां मुंबई इंडियंस ने अपने ही मैदान पर खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रन से हार का स्वाद चखाया

इस मुक़ाबले में बैंगलोर के कप्तान विरोट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फ़ैसला किया जिसके बाद मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 187 रन बनाए.
जबाव में बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी.

इससे पहले, मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने केवल 35 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाते हुए नाबाद 59 रनों की शानदार पारी खेली.
उनका बख़ूबी साथ निभाते हुए कीरेन पोलार्ड ने रन आउट होने से पहले 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 43 रन बनाए.
इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 97 रनों की साझेदारी हुई.
बल्ला फेंकने की घटना
जब ये दोनों बल्लेबाज़ क्रीज़ पर थे, तब एक शर्मनाक घटना मैदान में घटी. दरअसल बैंगलोर के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क जब कीरेन पोलार्ड को गेंद करने के लिए रनअप से दौड़े, तभी पोलार्ड क्रीज़ से हटकर स्क्वैयर लैग की तरफ़ जाने लगे, यानी वो गेंद नहीं खेलना चाहते थे.
इसके बावजूद मिचेल स्टार्क ने गेंद उन्हीं की दिशा में कर दी जिसके बाद पोलार्ड ने मुड़कर मिचेल से कहा-सुनी तो की है, गुस्से में आकर अपना बल्ला भी उनकी तरफ़ फेंकने की कोशिश की.
हालांकि बल्ला मिचेल स्टार्क तक नहीं पहुंचा. इसी दौरान बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी विकेट की तरफ़ दौड़े. अंत में अम्पायर ने खिलाड़ियों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया.
वहीं इस मैच की कमेंट्री कर रहे खिलाड़ियों ने इस घटना की जमकर आलोचना की और इसे युवा खिलाड़ियों के लिए आदर्श स्थिति नहीं बताया.
इसके अलावा, मुंबई इंडियंस के लिए सीएम गौतम ने भी 30 रनों की उपयोगी पारी खेली.
बैंगलोर की ओर से मिचेल स्टार्क ने चार ओवर में केवल 29 रन दिए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. हालांकि अशोक डिंडा थोड़े महंगे साबित हुए और उन्होंने तीन ओवर में 38 रन दिए.
उनके अलावा वरुण एरोन ने 41 रन देकर एक विकेट चटकाया.
नहीं चले बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज़
दूसरी तरफ़, बैंगलोर के बल्लेबाज़ मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ों का खुलकर सामना नहीं कर सके. उनकी ओर से क्रिस गेल ने 38, विराट कोहली ने 35 और पार्थिव पटेल ने 26 रन बनाए.
युवराज सिंह केवल छह रन बनाकर रन आउट हुए. पिछले मैच में अपने दम पर बेंगलोर को मैच जिताने वाले एबी डिविलियर्स भी केवल नौ रन बनाकर चलते बने.
मुंबई की ओर से हरभजन सिंह ने 22 रन देकर दो और लसिथ मलिंगा ने 33 रन देकर दो विकेट झटके. पोलार्ड ने भी दो विकेट अपने नाम किए.
बुधवार को आईपीएल-7 में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे जहां दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से और चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.