Mumbai Rains भारी बारिश से मुंबई में स्कूलकाॅलेज बंद 52 फ्लाइट्स कैसिंल 54 हुईं डायवर्ट

2019-07-02T12:52:37Z

मुंबई में इन दिनों बारिश का कहर बरप रहा है। बारिश के कारण 52 फ्लाइट्स को कैसिंल और 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। आज यहां स्कूल आदि बंद कर दिए गए हैं।

मुंबई  (एएनआई)। मुंबई शहर पिछले तीन-चार दिन से भारी बारिश की वजह से कराह रही है।यहां जगह-जगह जलभराव से आम जनजीवन बेहाल है। लोगों को स्कूल और ऑफिस जाने में काफी परेशानी हो रही है।
कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई

आईएमडी ने आज मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।आसपास के इलाके भी भारी बारिश की चपेट में रहेंगे। दक्षिण गुजरात और आसपास के क्षेत्रों में अधिक प्रभाव होने की संभावना है।  
2 जुलाई को सावर्जनिक अवकाश घोषित किया
मुंबई सहित उत्तर महाराष्ट्र के तट पर बादल छाए रहेंगे। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने इन  हालाताें को देखते हुए 2 जुलाई को सावर्जनिक अवकाश घोषित किया है। आज मुंबई में स्कूल आदि बंद कर दिए गए हैं।
बारिश की वजह से हवाई सेवाएं प्रभावित हो रही
बारिश की वजह से हवाई सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं।सोमवार जयपुर से आ रही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतरी। हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

अब तक करीब 52 फ्लाइट्स कैसिंल की गईं हैं

भारी बारिश की वजह से अब तक करीब 52 फ्लाइट्स को कैसिंल किया गया है। वहीं 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। मूसलाधार बारिश ने शहर से दूर जाने के लिए ट्रेन सेवाएं बाधित की हैं।
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से बांद्रा चलेंगी
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया कि बारिश को देखते हुए सेंट्रल रेलवे की ट्रेनें हार्बर लाइन पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से बांद्रा चलेंगी।
Mumbai Rains : भारी बारिश से ट्रेनें कैंसिल, तस्वीरों में देखें बारिश से भीगी मुंबई का हाल

ट्रैक पर पानी भरने से भी ट्रेनों के रूट बदले गए
वाशी से पनवेल, ट्रांस-हार्बर लाइन पर ठाणे-वाशी पनवेल, चौथे कॉरिडोर से खारकोपर और मेन लाइन पर ठाणे से कसारा, करजत और खोपोली के बीच ट्रेनें चलेंगी। ट्रैक पर पानी भरने से भी रूट बदले गए हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.