मुंडेरा मंडी के पास घर जाने को साधन ढूंढते रहे मतदान कर्मी

मंडी में छोड़कर भागे बस वाले, ईवीएम जमा कराने में लगा समय

ALLAHABAD: चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए मतदान कार्मिकों के लिए रविवार की रात भारी गुजरी। मतदान केंद्रों से वे ईवीएम जमा कराने मुंडेरा मंडी पहुंचे थे। घंटों बाद नंबर आया तो जैसे-तैसे सामान जमा कराया। लेकिन, जब बाहर निकले तो बस गायब थी। इन बसों को प्रशासन की ओर से मतदानकर्मियों को रवानगी स्थल से मतदान केंद्र और फिर मंडी तक पहुंचाने के लिए लगाया गया था। मतदानकर्मियों का कहना था कि कायदे से वाहनों को वहां तक पहुंचाना चाहिए था, जहां से मतदान केंद्र ले गए थे।

12 हजार की लगाई गई थी ड्यूटी

बता दें कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में 12 हजार मतदानकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। शनिवार को सभी को प्रशासन ने बसों के जरिए केपी ग्राउंड और भारत स्काउट ग्राउंड से मतदान केंद्रों तक पहुंचाया था। रविवार को मतदान के बाद सभी कर्मचारी ईवीएम व वीवीपैट जमा कराने मुंडेरा मंडी गए थे। यहां से उनको घर लौटने के लिए साधन की तलाश करनी पड़ी। मतदानकर्मियों का कहना था कि ट्रांसपोर्ट नगर शहर का आउटर एरिया है। यहां से घर पहुंचना मुश्किल है। ऐसे में प्रशासन को वापसी के लिए भी इंतजाम करना चाहिए। मतदान कर्मियों में महिलाएं भी शामिल रहीं।

अधिक देर नहीं लगा जाम

मंडी आने वाली गाडि़यों से हर साल जाम लगता था। इस बार प्रशासन व ट्रैफिक विभाग ने बेहतर व्यवस्था की थी। इसके चलते मंडी के आसपास जीटी रोड पर अधिक देर तक जाम नहीं लगा। वाहनों को मंडी के गेट से डायवर्ट कर दिया गया था। रात नौ बजे तक रोड पूरी तरह क्लीयर थी और राहगीरों को इस साल जाम से छुटकारा मिल गया था।

Posted By: Inextlive