-नगर निगम को ठेंगा दिखा शहर में लगे हैं सैकड़ों अवैध यूनीपोल

-पहले भी अनेक बार ठेकेदारों को दिया जा चुका नोटिस

Meerut : नगर निगम ने बीते दिनों आंधी और बारिश के दौरान गिरे यूनीपोल के ठेकेदार को चेतावनी देकर छोड़ दिया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। नगर निगम को ठेंगा दिखाकर शहर में सैकड़ों यूनीपोल लगे हुए हैं। इससे पहले भी ठेकेदारों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है। दो साल पहले एक ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर जरूर कराई गई थी।

क्यों डर रहा है निगम

नगर निगम यूनीपोल लगाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने से डरता है। सूत्रों की मानें तो ठेकेदारों की सीधी पहुंच लखनऊ तक है। यदि कोई कार्रवाई करने की सोचता भी है तो नगर आयुक्त के खिलाफ लखनऊ से फोन आ जाता है। यह भी कार्रवाई न करने का सबसे बड़ा कारण है।

नोटिस के बाद चेतावनी

नगर निगम के विज्ञापन विभाग की ओर से पहले ठेकेदार को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। इसके बाद उसको चेतावनी दी गई है। यदि भविष्य में कोई यूनीपोल गिरा तो कार्रवाई की जाएगी।

हुई थी एक एफआईआर

नगर निगम के अधिकारी की मानें तो दो साल पहले एक ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उसके बाद किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

ठेकेदार को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था। उसको चेतावनी दी है यदि भविष्य में दोबारा से कोई यूनीपोल गिरा तो कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-राजेश कुमार, संपत्ति अधिकारी नगर निगम

Posted By: Inextlive