सफाई नायकों की वार्ड वार लगी डयूटी

निर्माण विभाग करेगा फर्नीचर की व्यवस्था

Meerut. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की उल्टी गिनती शुरु होते ही नगर निगम को शहर के मतदान केंद्रों की हालत सुधारने के जिम्मेदारी पर लगा दिया गया है. नगर निगम द्वारा वार्ड वार बूथों पर साफ सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए सफाई नायक और अन्य कर्मचारी नियुक्त किए हैं. इसके अलावा निर्माण विभाग इन बूथों पर जरुरत के सामान की उपलब्धता देखेगा.

सफाई व्यवस्था के होगी दुरुस्त

नगर निगम ने प्रत्येक वार्ड में बने पोलिंग बूथों की साफ सफाई से लेकर बल्लियां लगाने के लिए सफाई नायकों की डयूटी निर्धारित कर दी है. सख्त निर्देश हैं कि किसी भी बूथ पर मतदान के एक दिन पहले से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए. मतदान के दौरान गंदगी को तुरंत साफ किया जाएगा. साथ ही साथ पेय जल की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराई जाएगी.

निर्माण विभाग देगा फर्नीचर

पोलिंग बूथ सेंटर्स में अधिकारियों व कर्मचारियों के फर्नीचर व अन्य जरुरी समान की उपलब्धता की जिम्मेदारी नगर निगम के निर्माण विभाग को दी गई है. निर्माण विभाग प्रति बूथ फर्नीचर की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखेगा. वहीं बिजली उपलब्धता से लेकर पंखों की व्यवस्था के लिए भी निर्माण विभाग को काम दिया गया है.

सभी सफाई नायकों को वार्ड वाइज बूथों की जिम्मेदारी दे दी गई है. निगम के आला अधिकारियों की टीम बूथ पर व्यवस्थाओं के निरीक्षण में रहेगी. निर्माण विभाग को भी काम दे दिया गया है.

गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Posted By: Lekhchand Singh