- संविदा सफाई कर्मियों की भर्ती का विरोध कर रहे हैं सफाई कर्मी

- 16 को कमिश्नर कार्यालय पर देंगे धरना

Meerut । सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम में संविदा सफाई कर्मियों की भर्ती के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि आउटसोर्सिग कर्मियों को पहले संविदा पर नहीं किया तो सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी।

प्रदेश सरकार पर आरोप

सफाई कर्मियों ने प्रदेश सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया। कहा कि प्रदेश सरकार ने हमारे लिए क्या किया। पहले संविदा से आउटसोर्सिग पर कर दिया अब अलग से संविदा कर्मियों की भर्ती निकाल दी।

सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी

सफाई कर्मियों ने कहा कि यदि आउटसोर्सिग के कर्मियों को पहले संविदा पर नहीं किया तो शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी। सफाई कर्मियों के साथ किसी को अन्याय नहीं करने दिया जाएगा। 16 को कमिश्नर को देंगे ज्ञापन

सफाई कर्मी 16 तारीख को कमिश्नर आलोक सिन्हा को ज्ञापन सौपेंगे। उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। अनिश्चितकालीन धरने पर भी सफाई कर्मी विचार कर रहे हैं।

नगर निगम में अंदर दिया धरना

सफाई कर्मियों ने नगर आयुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया। सभी सफाई कर्मी बाहर धरना देने के बजाए शाम तक वहीं पर धरने पर बैठे रहे। धरने में राजू, विपिन, राकेश, चौधरी सुगंधा, दिनेश, दिनेश मनौठिया, दीपक, राजकुमार, नंदकिशोर, मनोज, राजकुमार ठेकेदार, मदन, नारायण, अनिल, बालकिशन आदि मौजूद रहे।

मंगलवार को कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। प्रदेश सरकार को पहले आउटसोर्सिग के कर्मियों को संविदा पर करना होगा। इसके बाद ही कोई नई भर्ती होगी।

कैलाश चंदौला महामंत्री सफाई कर्मी यूनियन

Posted By: Inextlive