- नगर निगम ने भेजा पीवीवीएनएल को नोटिस

- अब्दुल्लापुर में निगम की जमीन पर दिया कनेक्शन

नगर निगम ने भेजा पीवीवीएनएल को नोटिस

- अब्दुल्लापुर में निगम की जमीन पर दिया कनेक्शन

MeerutMeerut । नगर निगम ने पीवीवीएनएल को नोटिस भेजा है। नोटिस भेज पीवीएनएल से पूछ है कि किस आधार पर अवैध निर्माण पर कनेक्शन दिए गए हैं। क्योंकि पीवीवीएनएल ने अब्दुल्लापुर में निगम की जमीन पर बने अवैध मकानों पर कनेक्शन दे दिए। जबकि इस जमीन को लेकर अनेक बार बवाल हो चुका है।

सांठगांठ से बांटे कनेक्शन

अब्दुल्लापुर स्थित खसरा संख्या-970, रकबा तीन बीघा जमीन नगर निगम के दस्तावेजों में दर्ज है। निगम की इस जमीन पर कुछ स्थानीय लोगों का कब्जा चला रहा आ रहा। यहीं नहीं नगर नगर कई बार इस जमीन पर कब्जा लेने का प्रयास कर चुका है। यह बिजली विभाग के कर्मचारियों की भ्रष्ट कार्यशैली का ही नतीजा है कि जिस सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने में नगर निगम के पसीने छूट रहे हैं। बिजली कनेक्शन जारी कर जेई ने निगम की कीमती जमीन पर कब्जा धारकों के कब्जे को मजबूती दे दी। सरकारी की जमीन पर जारी किए गए इन कनेक्शन से न केवल सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को वैधता का प्रमाण पत्र मिल गया है, बल्कि सरकार को भी भारी-भरकम नुकसान है।

अधिकारियों ने साधी चुप्पी

पीवीवीएनएल के अधिकारियों से जब इस मामले के बारे में पूछा तो पहले उन्होंने कुछ भी जानकारी होने से इनकार किया। बाद में इतना जरूर कहा कि मामले की जानकारी ले जांच कराई जाएगी।

नगर निगम की जमीन पर पीवीवीएनएल द्वारा दिए बिजली कनेक्शन पर नोटिस भेज जानकारी मांगी है कि किस आधार पर उन्होंने बिजली के कनेक्शन दिए हैं। जबाव आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-राजेश कुमार, अतिक्रमण प्रभारी, नगर निगम

---

मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो गलत है। मामले की जांच कराई जाएगी। मामला सही मिला तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-आरके राणा, एसई पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive