- कल से पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाएगा नगर निगम

- शहरभर में 10 टीमें करेंगी छापेमारी

मेरठ। नगर निगम ने पॉलीथिन के खिलाफ अभियान को और सख्त करने की योजना बनाई है। सोमवार से नगर निगम पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाएगा। अब दुकानों पर अगर पॉलीथिन पाई गई तो एक लाख रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा। सोमवार से अभियान चलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बैठक कर रणनीति तैयार की।

दस टीमों का गठन

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। कुंवर सेन ने शनिवार को सफाई निरीक्षकों के साथ बैठक कर अभियान को और सख्त करने का निर्णय दिया। अब तीन टीमों को बढ़ाकर दस कर दिया गया है। सोमवार से 10 टीमें बाजार में एक साथ उतरेंगी। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने तीन टीम बनाई थी। हालांकि अभी तक महज एक टीम ही काम कर रही थी।

कमिश्नर ने लगाई थी फटकार

बीते शुक्रवार को हुई बैठक में कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि अभी भी बाजार में पॉलीथिन का उपयोग हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग यह कैसा अभियान चला रहा है। कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने स्वास्थ्य अधिकारी को बाजार से पॉलीथिन को पूरी तरीके से बैन करने के निर्देश दिए थे।

वर्जन

सोमवार को पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। सफाई निरीक्षकों के नेतृत्व में सात टीमों का और गठन कर दिया गया है। अब जिसके पास भी पॉलीथिन पाई गई तो उसके खिलाफ पर्यावरण अधिनियम के तहत एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

डॉ। कुंवर सेन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम

कारोबारियों को हिदायत

नाले में कचरा डालने वाली औद्योगिक इकाइयों से 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाए। शनिवार को कमिश्नरी सभागार में आयोजित मीटिंग में कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के तेवर निर्देश दिए। उन्होंने पौधरोपण अभियान में भी हीलाहवाली बरतने पर नाराजगी जताई।

Posted By: Inextlive