-दिल्ली की एक फर्म से सोलर वाटर हीटर लगवाने के नाम पर लिए रुपए

- फर्जी विज्ञापन निकाल कर की गई ठगी, मेयर से की गई शिकायत तो सामने आया फर्जी वाड़ा

ALLAHABAD:

नगर निगम में सोलर वाटर हीटर लगवाने के लिए फर्जी विज्ञापन और फर्जी टेंडर जारी कर कुछ लोगों ने दिल्ली की एक फर्म को ठग लिया। टेंडर देने के बदले में ढाई लाख रुपये लिए गए। मेयर अभिलाषा गुप्ता से जब शिकायत की गई तो पूरा मामल सामने आया।

दिल्ली की फर्म को किया मेल

कुछ दिनों पहले दिल्ली की एक फर्म को किसी ने मेल किया, जिसमें नगर निगम के हॉस्पिटल में सोलर वाटर हीटर लगवाने का ऑफर दिया गया। मेल करने वाले ने खुद को नगर निगम का अधिकारी बताया। यही नहीं, टेंडर का फर्जी विज्ञापन भी कंपनी को मेल किया गया था। मेल में कहा गया था कि टेंडर लेना हो तो इलाहाबाद आ जाइए।

लालच देकर लिए रुपए

मेल मिलने के बाद कंपनी के लोग इलाहाबाद आ गए। जहां पर खुद को नगर निगम का अधिकारी बताने वाले आरके गुप्ता ने कंपनी के लोगों से मुलाकात की। टेंडर दिलाने के बदले दो लाख रुपए दिलाने की मांग की गई। जिसे कंपनी के लोगों ने दे दिया। दिसंबर के लास्ट वीक में टेंडर फार्म दिए जाने और रसीद कटवाने की बात कही गई। जिस पर कंपनी के लोग दोबारा आए। जिन्हें फार्म दिए गए और 16-16 हजार की चार रसीदें काटी गई। जिस पर नगर निगम इलाहाबाद लिखा हुआ था।

सिविल लाइंस थाने में तहरीर

बुधवार को कंपनी के लोग नगर निगम पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। आरके गुप्ता गायब का मोबाइल नंबर भी बंद था। परेशान लोगों ने मेयर अभिलाषा गुप्ता से शिकायत की। मेयर ने बताया कि यहां आरके गुप्ता नाम का कोई अधिकारी तैनात नहीं है। नगर निगम का कोई हॉस्पिटल भी नहीं है। ठगी के शिकार लोगों ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी।

Posted By: Inextlive