- अमीनाबाद इंटर कॉलेज में पकड़ा गया मुन्ना भाई

- 30 हजार के लालच में बन गया मुन्ना भाई

LUCKNOW : संडे को राजधानी में आयोजित अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित ग्राम पंचायत अधिकारी की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। वह दूसरे के स्थान पर पेपर दे रहा था। राजधानी के अमीनाबाद इंटर कॉलेज में बने सेंटर में दूसरे के स्थान पर पेपर देते हुए स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी को पकड़ा। पकड़े गए आरोपी का टीईटी में चयन हो गया है, लेकिन कुछ पैसों की लालच में वह दूसरे के स्थान पर पेपर दे रहा था। स्कूल प्रिंसिपल ने इस मामले में आरोपी कैंडीडेट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

दूसरे के स्थान पर दे रहा था पेपर

ग्राम पंचायत अधिकारी की परीक्षा के दौरान अमीनाबाद इंटर कॉलेज में एक मुन्नाभाई पकड़ा गया। परीक्षा के दौरान जौनपुर के मडि़यांव थानाक्षेत्र के मनीपुर गांव निवासी नरेंद्र कुमार तिवारी को परीक्षा में शामिल होना था। लेकिन उनकी जगह पर आजमगढ़ जिले के फूलपुर थानाक्षेत्र के छगनपुर गांव निवासी रवीन्द्र यादव परीक्षा देने केंद्र पर पहुंच गया। परीक्षा शुरू होने के बाद कक्ष निरीक्षकों ने जब प्रवेश पत्र का मिलान शुरू किया तो उन्हें प्रवेश पत्र की फोटो परीक्षा दे रहे कैंडीडेट की फोटो में भिन्नता मिली। कक्ष निरीक्षक ने शक होने पर इसकी सूचना स्कूल के प्रिंसिपल मेजर जेपी मिश्रा को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

30 हजार के लालच में पहुंचा पेपर देने

थाना प्रभारी अमीनाबाद जय करन सिंह ने बताया पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध अमीनाबाद इंटर कालेज के प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी ने पूछताछ में बताया वह अपने दोस्त के जगह पर परीक्षा देने आया था। आरोपी का टीईटी में चयन हो गया है। उसे इलाहबाद जिले में कोरवा प्राथमिक विद्यालय में पोस्टिंग मिली है। लेकिन 30 हजार रुपये के लालच में वह परीक्षा देने आया था और दबोचा गया।

Posted By: Inextlive