- जमीन के विवाद में हमला, घटना से मचा हड़कंप

KAUNDHIYARA (3 April JNN): प्रापर्टी बेचने से मना किया तो किसान को दबंगों ने लाठी डंडे से पीट पीटकर मार डाला। उसे गांव के बाहर इतने लाठी बरसाए कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस दौरान उसकी वाइफ ने विरोध जताया तो दबंगों ने उसे भी नहीं छोड़ा। उसे भी जमकर पीटा। वहीं गांव वालों का आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस कई घंटे बाद मौके पर पहुंची। जिसको लेकर स्थानीय लोगों का पारा चढ़ गया।

प्रापर्टी का विवाद

घूरपुर थाना क्षेत्र के कांटी गांव निवासी रामराज बिन्द उर्फ डुगरू का कौंधियारा थाना क्षेत्र के भनौरी गांव में भ् बिस्वा खेत है। एक वर्ष पूर्व रामराज ने खेत को करछना इन्द्राज को बेच दिया। रजिस्ट्री के दौरान इन्द्राज ने ब्0 हजार रुपए रामराज बिन्द को कम दिया लेकिन इन्द्राज ने रजिस्ट्री करा ली। कुछ दिनों बाद जब रामराज ने अपने बकाये पैसों की मांग की तो इन्द्राज ने उसे टरकाना शुरू कर दिया। जिससे क्षुब्ध होकर रामराज ने दाखिल खारिज होने के पूर्व ही उक्त जमीन पर आपत्ति लगा दी। इसके बाद से दोनों में टशन बढ़ गयी।

सुबह हुआ था विवाद

शुक्रवार को इन्द्राज अपने पुत्र शिवकुमार एवं कमलेश, रामलाल सहित खेत में पहुंचा और जबरन सरसों की फसल काटने लगा। खेत में फसल काटने की सूचना मिलने पर रामराज बिन्द अपनी पत्‍‌नी चंदा के साथ कौंधियारा थाना क्षेत्र के भनौरी अपने खेत में पहुंच गया और विरोध करने लगा। रामराज के विरोध करने पर इन्द्राज ने अपने पुत्र व साथियों के साथ मिलकर रामराज पर लाठियों से हमला कर दिया। रामराज को क्00 मीटर तक लाठियों से पीटते हुए ले गए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गांव वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि पुलिस कई घंटों तक वहां नहीं पहुंची। शाम को एसओ वहां पहुंचे तो गांव वालों ने अपना विरोध जताया।

- मामूली विवाद में लाठी से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। मैं खुद स्पॉट पर गया था। गांव वालों का कहना था कि मृतक के घर वाले आ जाएं तब पुलिस कार्रवाई करें।

नीरज पाण्डेय

एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive