-लगा था मर्डर करने के बाद पूरे परिवार को रेल पटरी पर फेंकने का आरोप

-कुछ दिन पहले विधायक के भतीजे से कहासुनी की बात भी आ रही सामने

-घर छोड़कर भागे सारे आरोपी, तलाश में पुलिस डाल रही दबिश

ALLAHABAD: प्रॉपर्टी डीलर उमेश कुमार मिश्रा के मर्डर के आरोपियों पर पांच लोगों के कत्ल का भी आरोप लग चुका है। झूंसी के चर्चित पूरी फैमिली के रेल पटरियों पर सुसाइड मामले में रमेश यादव, नीरज यादव मनोज यादव, राजित यादव व हीरालाल यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि चक हरिहर वन के राजेश उर्फ बबलू साहू(40), उसकी पत्नी गीता, पुत्र गोलू, सोनू व निखिल का मर्डर करने के बाद झूंसी में रेल पटरियों पर फेंक दिया गया था। रिपोर्ट राजेश के भाई राकेश ने दर्ज करवाई थी।

लिया था कर्ज

राकेश का कहना था कि आरोपियों से उसके भाई ने कर्ज लिया था। वह कर्ज चुकाता गया लेकिन सूद इतना बढ़ गया कि उसकी कमर ही टूट गई। रुपए न चुका पाने पर उसको घर पर बुलाकर बंधक बनाकर पीटा गया था। राजेश के भाई राकेश का कहना था कि आरोपियों ने धमकी दी थी कि रुपए नहीं लौटाए तो पूरे परिवार का कत्ल कर देंगे। उन लोगों ने ऐसा ही किया। समय बीतने के साथ ही यह मामला भी ठंडा पड़ता गया। पुलिस की जांच भी धीमी गति से चल रही है। लोगों का कहना है कि अगर पुलिस उसी वक्त चेती होती और आरोपियों को अरेस्ट कर लिया होता तो उमेश की जान न जाती। उमेश की फैमिली का यह भी कहना है कि प्रापर्टी को लेकर कुछ दिन पहले आरोपियों से झगड़ा हुआ था। उन्होंने उमेश को रास्ते से हटाने की धमकी दी थी। आरोप है कि प्लानिंग के तहत पहले उमेश को किडनैप किया गया फिर गोली मारकर मर्डर कर दिया गया। आरोप है कि उनको पहले घर पर बुलाया गया और फारच्युनर से बैठाकर कहीं और ले जाने के बाद मर्डर कर दिया गया। पुलिस ने उमेश के सेलफोन का कॉल डिटेल रिकार्ड निकलवाया है। इसी से मर्डर का मामला खुल सकेगा।

तीन बच्चे हुए अनाथ

जैसे ही उमेश के मर्डर की खबर घर पहुंची, सभी के होश उड़ गए। पत्नी निशा की आंखों से तो आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। वह कई बार बेसुध भी हो गई। फैमिली में दो बेटे आदी, ओम व बेटी लकी है। मां को बिलखता देख बच्चे भी रोते रहे।

सीने को चीरते निकल गई थी गोली

उमेश को गोली सीने से सटाकर मारी गई थी। गोली दाहिनी ओर सीने को चीरते हुए पीछे से पार हो गई थी। गोली किस हथियार से मारी गई, यह अभी क्लीयर नहीं हो सका है। शरीर पर मारपीट या किसी प्रकार के खींचतान के निशान नहीं मिले हैं। आशंका जताई गई है कि हो सकता है कि बातचीत करते हुए ही अचानक गोली मार दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के कई रिश्तेदारों को उठाया है। आरोपी अभी हाथ नहीं आए हैं।

पोस्टमार्टम हाउस पर लगाई गई पीएसी

जैसे ही झूंसी व सराय इनायत में बवाल की सूचना मिली, पोस्टमार्टम हाउस पर भी सिक्योरिटी बढ़ा दी गई। लोकल थाने की पुलिस के साथ ही पीएसी को भी तैनात कर दिया गया। उमेश की फैमिली के लोग गुस्से में थे और पुलिस को काफी भला बुरा कहा। पुलिस से लोगों की झड़प भी हुई लेकिन कोई बवाल नहीं हुआ।

Posted By: Inextlive