वारदात को अंजाम दे कर हो जाते थे अंडर ग्राउंड
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: लूट के बाद बेत से पीट-पीट कर हत्या करना इनका शौक था। इन्होंने इस तरह की एक दो नहीं, कई वारदात को अंजाम दिया। क्राइम ब्रांच की मदद से बारा पुलिस ने शंकरगढ़ निवासी साजिद व कौशाम्बी के कोखराज स्थित नऊवान टोला गांव के विकास पासी को गिरफ्तार किया। फिर पूछताछ में इन्होंने एक के बाद एक कई गुनाह कबूल किए। पुलिस लाइंस में बुधवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने इन्हें मीडिया के सामने पेश किया।

लोहगरा की घटना का खुलासा
एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने 19 जून को लोहगरा गांव के पास एनटीपीसी के पीछे राज पुत्र जमुना प्रसाद निवासी बैसनपुरवा शंकरगढ़ की बाइक व पर्स लूटी थी। विरोध पर उसे पीट-पीट कर अधमरा कर दिया थे। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। यही नहीं बारा थाना क्षेत्र के भोड़ी गांव के निकट श्याम बहादुर कोल पुत्र ननकू को भी इन लूटेरों ने गंभीररूप से घायल कर दिया था। यमुनापार में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस ने बरामद की है बेंत
बारा पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से दोनों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने श्याम बहादुर कोल को लूटने के बाद पीट-पीट कर हत्या करने की बात स्वीकार की। साजिद ने रंगदारी मांगने की बात भी स्वीकार की है। घटना को अंजाम देने के बाद ये अंडर ग्राउंड हो जाते थे। दोनों पर बारा, शंकरगढ़ व कोखराज सहित अन्य थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। इनके पास से लूट की बाइक, मोबाइल, एक तमंचा व बेंत भी पुलिस ने बरामद की है।

इन्हें पकड़ने के बाद जब पूछताछ शुरू की गई तो इन्होंने अपनी हैवानियत की जानकारी देते हुए बताया कि जिसे भी लूटते थे, उसकी पीट-पीट कर हत्या करते थे।

नीतिन तिवारी, एसएसपी

Posted By: Inextlive