RANCHI: रांची के होटवार स्थित खेलगांव मेगा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में तड़के सुबह एक बड़ी घटना घटी। दो जवान आपस में ही किसी बात को लेकर भिड़ गए और दोनों ने एक दूसरे पर बंदूक तान दी और एक दूसरे को गोली भी मार दी। मौके पर ही दोनों जवानों की मौत हो गई है। खेलगांव एथलेटिक्स कैंपस में ठहरे छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्स की कंपनी कैंप सोमवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। आ‌र्म्ड फोर्स के एक कॉन्सटेबल ने अपने ही कंपनी कमांडर को इंसास राइफल से भून डाला। इसके बाद खुद गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना सुबह 6.10 बजे की है, गोलियों की बौछार के बीच पूरे कैंपस में दहशत का माहौल है।

इंसास राइफल से मारी गोली

जब तक कोई कुछ समझ पाता दोनों मौके पर ही दम तोड़ चुके थे। फिलहाल शव और घटनास्थल की युद्धस्तर पर जांच करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए दोनों शवों को रिम्स भेज दिया गया। गोलियों की तड़तड़ाहट से सोमवार की सुबह खेलगांव स्टेडियम थर्रा उठा और इन गोलियों की तड़तड़ाहट ने दो जिंदगी छीन ली। मौत के पीछे आपसी रंजिश बताई जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्सेज के जवान ने अपनी ही कंपनी के कमांडेंट को गोली मार दी। इस घटना के संबंध में यह भी कहा जा रहा है कि जवान विक्रम राजवाड़े ने कंपनी कमांडेंट मेला राम कुर्रे को अपनी इंसास राइफल से ही गोली मारी और फिर खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर ली।

15-20 राउंड चलीं गोलियां

इस दौरान 15 राउंड गोलियां चलीं। घटना के दौरान कुछ जवान भी मौजूद थे और उनमें से दो जवान को भी गोली का छर्रा लगा जो मामूली रूप से घायल हैं। घटना के बाद रांची जिला पुलिस के अधिकारी और पदाधिकारी भी पहुंचे। वहीं छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्सेज के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर युद्धस्तर पर छानबीन की।

अनुशासनहीनता बनी वजह

घटना की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्सेज के कमांडेंट डीआर अंचला ने कहा कि जवान विक्रम राजवाड़े के खिलाफ लगातार अनुशासनहीनता की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद उसे समझाया भी गया था, लेकिन ऐसी घटना हो जाएगी, इसका अंदाजा भी नहीं था।

हजारीबाग रवानगी से पहले घटना

विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्स की टीम झारखंड आई हुई है। पलामू में चुनाव संपन्न कराने के बाद टीम रविवार रात पहुंची थी, जिसके बाद उन्हें सोमवार की सुबह हजारीबाग रवाना होना था। लेकिन घटना की वजह से टीम फिलहाल रांची में ही रुक गई। हालांकि 3 घंटे देरी से टीम को रवाना किया गया।

Posted By: Inextlive