- भेलूपुर में हत्या कर फेंके गए मासूम के शव की पिशाचमोचन के रेहान के रूप में हुई शिनाख्त

- सोमवार की दोपहर बाद घर के बाहर से हुआ था गायब, सिगरा थाने में दर्ज है गुमशुदगी, हत्या की वजह तलाशने में जुटी पुलिस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: उसकी क्या खता थी ये नहीं पता, उसने किसी का क्या बिगाड़ा था ये भी नहीं पता। फिर भी उस मासूम को हैवानों ने पहले तो मौत दी फिर उसकी लाश प्लास्टिक बैग में भरकर कूड़े में फेंक दी। हालांकि मंगलवार को इस मासूम की शिनाख्त हो पाई। भेलूपुर के जवाहर नगर एक्सटेंशन में सोमवार की रात मासूम की हत्या कर फेंके गए शव की पहचान सिगरा के पिशाचमोचन निवासी मकबूल खान ने साढ़े तीन साल के रेहान के रूप में हुई। रेहान की हत्या क्यों हुई? ये राज अब भी राज बना है। हालांकि पिता ने किसी भी तरह की किसी दुश्मनी से इनकार किया है। बच्चा सोमवार की दोपहर बाद घर के बाहर से गायब हुआ था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम में मासूम की मौत की वजह स्पष्ट न होने पर बिसरा जांच के लिए संरक्षित कर लिया गया है।

पिशाचमोचन के मकबूल खान घर पर ही एंब्रायडरी का काम करते हैं। उनके दो बेटों में बड़ा रेहान घर के बाहर सोमवार को मोहल्ले के बच्चों संग खेल रहा था और उसी दौरान गायब हो गया। थोड़ी देर बाद उसे घर में और बाहर न पाकर बच्चे की मां हिना खान ने उसको तलाशना शुरू किया लेकिन बच्चा नहीं मिला। परिजनों ने आसपास व सगे संबंधियों के यहां तलाश की लेकिन कहीं पता न चलने पर देर शाम सिगरा थाने व लल्लापुरा पुलिस चौकी पर गुमशुदगी की सूचना दी थी। इसी बीच देर रात जवाहर नगर एक्सटेंशन में आटे की पॉली बैग फेंक कर कुछ लोग भाग निकले। क्षेत्र के लोगों ने बैग से बाहर बच्चे का पैर निकला देख इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने जांच की तो उसमें मासूम का शव मिला। उसकी नाक से हरे रंग का द्रव्य पदार्थ निकल रहा था व सिर पर कनपटी के पास चोट के निशान थे।

चोट से नहीं हुई मौत

पुलिस बच्चे के सिर पर लगी चोट को मौत की वजह नहीं मान रही है। पुलिस सूत्रों का कहना था कि चोट गहरी नहीं थी कि जिससे उसकी मौत हो जाती। इस दौरान पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि सिगरा में एक बच्चे की गुमशुदगी की सूचना मिली थी। पुलिस ने बच्चे के पिता को फोन कर भेलूपुर थाने बुलाया। बच्चे के पिता अल सुबह थाने पहुंचे और उसकी शिनाख्त की। परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। छोटा सा मकान है और उसी में उनका व अन्य संबंधियों का परिवार रहता है। पिता एंब्रायडरी का कारीगर है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया। शव घर पहुंचते ही बच्चे की मां हिना खान बेहोश हो गई।

इलाके में लगी फोर्स

बच्चे का शव घर पहुंचते ही मौके पर जुटी भीड़ को देखते हुए मौके पर बवाल की आशंका के मद्देनजर फोर्स लगा दी गई थी। देर शाम उसका शव कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। पुलिस बच्चे की परिजनों से जानकारी जुटा रही है। इस मामले में सिगरा थाने में मंगलवार की सुबह अपहरण का मामला दर्ज किया गया। इसके अलावा भेलूपुर थाने हत्या व साक्ष्य मिटाने की धाराओं के तहत दर्ज एफआईआर को भी सिगरा थाने ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Posted By: Inextlive