- पीडि़ता के भाई के दामाद व उसकी मां ने बरेली कॉलेज के पास दिया वारदात को अंजाम

- महिला की हालत गंभीर, निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

- एक आरोपी पकड़ा, मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे एसपी सिटी अभिनंदन सिंह

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : बरेली कॉलेज के पास महिला होमगार्ड पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया गया. वारदात को उसके रिश्तेदारों ने 65 गज जमीन के लिएअंजाम दिया. चीख-पुकार सुन साथी महिला होमगार्ड मौके पर पहुंचीं, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस गंभीर रूप से झुलसी महिला होमगार्ड को जिला अस्पताल ले गई. यहां से निजी अस्पताल भेज दिया गया. एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को पकड़ लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

यह है पूरा मामला
संजय नगर निवासी कांति देवी (60) पत्नी नत्थू लाल होमगार्ड हैं. अपनी बेटी लक्ष्मी और दामाद धर्मपाल के साथ संजय नगर में रहती हैं. बेटा शहदाना में रहता है. कांति देवी बरेली कॉलेज में चल रहे एनसीसी कैंप में स्पेशल ड्यूटी करने के लिए संडे रात को दस बजे घर से सवारी से जा रही थीं. तभी बरेली कॉलेज के गेट के पास उनके रिश्तेदार विजय और उसकी मां ने उन्हें रोक लिया. कहासुनी के बाद उनपर मिट्टी का तेल डाल दिया और आग लगा दी. घटना को अंजाम देने के बाद विजय और उसकी मां मौके से फरार हो गए. कांति देवी की चीख-पुकार सुन साथी होमगार्ड दौड़कर आईं. होमगार्ड हीरा देवी ने घटना की जानकारी पुलिस व परिवार को दी. मां के जिंदा फूंकने की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने गम्भीर रूप से झुलसी कांति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जानकारी मिलते ही एसपी सिटी अभिनंदन सिंह मौके पर पहुंचे.

जमीनी विवाद है वजह
बेटे प्रेमशंकर ने बताया कि आरोपी 65 गज जमीन हथियाना चाहते थे. कई बार विजय व उसकी मां ने मकान देने की बात भी कही थी. मकान न देने पर विजय रंजिश रखने लगा था. जिसको लेकर विजय ने आज अपनी मां के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया.

- पीडि़ता होमगार्ड ने भाई के दामाद पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का आरेाप लगाया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. महिला को एसिड से जलाया गया है या फिर मिट्टी का तेल डालकर इसकी जांच की जा रही है. मामला जमीन के विवाद का सामने आ रहा है
- अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Radhika Lala