कीडगंज में सेंट जॉन क्वाइट स्कूल के वाइस प्रिंसिपल को मारी गोली

हालत गंभीर, पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी

ALLAHABAD: कांवरियों का वेश धारणकर आए बदमाशों ने हत्यारों वाले काम को अंजाम दिया और भाग निकले। कीडगंज क्षेत्र में स्थित चिरंजीव नर्सिग होम के निकट बाइक सवार बदमाशों ने सेंट जॉन क्वाइट स्कूल के वाइस प्रिंसिपल मेहर नूस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। कई गोलियां लगने से घायल वाइस प्रिंसिपल को एसआरएन में भी भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर है। मौके पर पहुंची ने घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया है। घायल वाइस प्रिंसिपल ने आरोप लगाया है कि उनपर फायरिंग परिवार के लोगों ने प्रापर्टी विवाद में की है।

बदमाशों की थी फूलप्रूफ प्लानिंग

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के नवाब यूसुफ रोड के मेहर नूस नैनी में सेंट जॉन स्कूल में वाइस प्रिंसिपल हैं। वे रोज की तरह मंडे को भी कार से स्कूल के लिए करीब सात बजे घर से निकले। जिस तरह से बदमाशों ने उन्हें निशाना बनाया उसे देखकर यहीं लगता है कि बदमाश फूलप्रूफ प्लानिंग के साथ आए थे। मतलब उन्हें मेहर के रूटीन की पूरी जानकारी थी।

फायरिंग होती रही, कार भगाते रहे

वारदात के वक्त मेहर नूस के कार की स्पीड लगभग पचास किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर थी। जैसे ही वे कीडगंज स्थित चिरंजीव नर्सिग होम के निकट पहुंचे, कार की स्पीड कम की। अचानक दो बाइक पर आए चार बदमाशों ने एक के बाद एक उन्हें निशाना बनाकर फायरिंग शुरू की। गनीमत यही रही कि मेहर ने घबराकर कार रोकने की बजाय उसी रफ्तार में चलानी जारी रखी। इससे बदमाश उन्हें ऐसे स्थान पर गोली नहीं मार सके, जिससे उनकी जान चली जाए। हमलावरों ने कुल पांच राउंड फायरिंग की। मेहर पेट, कंधे और हथेली में गोली लगने से लहुलुहान हो गए थे। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए। सूचना पाकर आई पुलिस घायल को अस्पताल ले गई।

परिवार वालों को दी सूचना

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि हमलावर कांवरियों वाले कपड़े पहने थे। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद परिजनों को वारदात की सूचना दी। मेहर की मां सिर्रिज रोती बिलखतीं हास्पिटल पहुंची। उन्होंने पुलिस को बताया कि बेटे का विवाद एक मकान को लेकर परिवार के लोगों से चल रहा है। इस हमले के पीछे उनका हाथ होने की संभावना जताई गई है।

हमले के पीछे प्रापर्टी का विवाद सामने आया है। घायल की मां का तलाक हो चुका है। घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। जल्द ही हमलावर पकड़े जाएंगे।

-पंकज सिंह,

एसओ, कीडगंज

रिटायर्ड विंग कमांडर पर आरोप

मेहर नूस की मां शिरीन ने हमले के पीछे अपने बड़े भाई रिटायर्ड विंग कमांडर और उनके बेटे साइरस व कुछ अन्य लोगों पर शक जताया है। साइरस सिविल लाइंस में फ्रेंड फॉरएवर रेस्टोरेंट चलाते हैं। शिरीन ने पुलिस को बताया कि नवाब युसुफ रोड स्थित बंगले को लेकर उनसे विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में भी चल रहा है। कुछ माह पहले भी झगड़ा हुआ था, तब सिविल लाइंस थाने में एनसीआर दर्ज हुई थी। करोड़ों रुपये के बंगले के एक हिस्से में शिरीन अपने बेटे के साथ रहती हैं। घटना के बाद शिरीन के भाई और भतीजे भी अस्पताल पहुंचे थे, जिनसे पुलिस ने पूछताछ की है।

वाइस प्रिंसिपल की मां ने परिवार के लोगों के खिलाफ हमला कराने का शक जताते हुए तहरीर दी है। शूटरों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं, उस पर काम किया जा रहा है।

-विनीत जायसवाल,

एएसपी बैहराना

Posted By: Inextlive