धर्म बदल कर शादी की तो परिजनों ने लड़की को काट डाला लड़के को गोली मार दी

2019-05-31T10:28:21Z

दूसरे समुदाय के युवक से लव मैरिज करने पर परिजनों ने बेटी पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया जबकि युवक को गोली मार दी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : दूसरे समुदाय के युवक से लव मैरिज करने पर परिजनों ने बेटी पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया जबकि युवक को गोली मार दी, वह गंभीर रूप से घायल है, मामले में माता-पिता समेत परिवार के 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. हत्यारोपी फरार चल रहे हैं. घटना क्योलडि़या के करुआ साहबगंज की है. गुरुवार सुबह दस बजे बेटी को उसके घरवालों ने उस वक्त मार डाला जब वह पति के साथ अपनी बीमार बच्ची को अस्पताल ले जा रही थी। रास्ते में घरवालों ने उन्हें घेर लिया, बेटी को पहले गोली मारी, उसके बाद उसे धारदार हथियार से काट डाला. इतना ही नहीं, उसके पति को भी गोली मारकर घायल कर दिया. वारदात की जानकारी जैसे ही गांव वालों को हुई उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया. मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से पुलिस अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए. डीआईजी राजेश पाण्डेय, एसएसपी मुनिराज जी, एसपी आरए संसार सिंह थाना पुलिस के साथ गांव पहुंचे. उन्होंने गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है.

 

2018 में की थी लव मैरिज
क्योलडि़या के गांव करूआ साहबगंज निवासी रामकिशोर मजदूरी करता है. पांच साल पूर्व गांव की ही रहने वाली दूसरे समुदाय की नरगिस से प्रेम प्रसंग चलने लगा. पता चलने पर युवती के घरवाले बंदिशें लगाने लगे. नौ अप्रैल 2018 को दोनों घर से भाग गए. नरगिस ने रामकिशोर के लिए धर्म परिवर्तन कर मोनी नाम रख लिया और लव मैरिज कर ली. दोनों हल्द्वानी में रहने लगे. बाद में रुद्रपुर रहने चले गए. युवती ने बेटी ज्योति को जन्म दिया, जो चार माह की है. दो दिन पहले ही दोनों बच्ची के साथ गांव आए थे.

 

बेटी को ले जा रहे थे दवा दिलाने
बेटी को डायरिया की शिकायत हुई तो दलेलनगर हॉस्पिटल दवा दिलाने ले जा रहे थे. घर से कुछ दूर आगे बढ़े थे कि युवती के भाइयों ने घेर लिया. युवक रामकिशोर को गोली मार दी. जो उसके हाथ में लगी. युवती जान बचाने के लिए भागी और अपने घर में घुस गई. परिजन भी पीछे-पीछे आ गए. पहले युवती को गोली मारी उसके बाद धारदार हथियारों से उस पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए.

 

15 लोगों पर मुकदमा
रामकिशोर की तहरीर पर क्योलडि़या थाना पुलिस ने तुंरत कार्रवाई करते हुए मृतका के माता-पिता, भाइयों समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. हत्यारोपी घर छोड़कर भाग गए हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

 

 

पुलिस को अपना काम करने दीजिए
दोपहर में रामकिशोर का हाल जानने के लिए एसएसपी और एसपीआरए सीएचसी पहुंचे. उनके वहां आने की जानकारी मिलते ही विश्व हिन्दू परिषद के नेता कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. घटना को हॉरर किलिंग न बता दलित महिला की हत्या बताया और हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की. इस पर एसएसपी बोले कि पुलिस को अपना काम करने दीजिए, आप अपना काम कीजिए. हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

 

धर्म परिर्वतन कर की थी शादी
उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के भाजपा जिला मंत्री भरत मुनि जी ने एक साल पहले गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में युवती का धर्म परिवर्तन कराया था. इसके बाद उसकी राम किशोर से शादी करायी थी. युवती की हत्या की सूचना मिलने के बाद वह क्योलडि़या स्थित विहिप प्रखंड अध्यक्ष के यहां पहुंचे. उन्होंने एसएसपी से मृतका के पति और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा दिए जाने व आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की.

 

 

पहले भी हो चुकी है वारदात
छह माह पहले परसरामपुर गांव की एक युवती ने रिश्ते के चाचा से प्रेम विवाह कर लिया था. उससे प्रेम विवाह करने के बाद वह कुछ दिनों तक दूसरे गांव में रहते रहे. बाद में दंपती गांव में ही आकर रहने लगे. जिसके चलते छह माह पूर्व युवती के भाई ने घर में घुस कर बहन की गोली मारकर हत्या कर दी थी.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.