- सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग, गाड़ी का पीछा करते दिखाई दिए आरोपी

- तस्करों की गाड़ी का प्राइवेट कार से पीछा कर रहे थे आरोपी

बरेली : पीर बहोड़ा में जरी कारीगर मुन्ना को सिपाहियों ने ही गाड़ी से कुचलकर मारा था. इसकी पुष्टि हो गई है. सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद इज्जतनगर थाने के तीन सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि पुलिस का मुखबिर अभी फरार है. सस्पेंड करने के बाद तीनों सिपाहियों को सैटरडे को जेल भेज दिया गया.

24 मार्च को हुई थी हत्या

इज्जतनगर के पीर बहोड़ा निवासी मुन्ना पुत्र निसार अहमद की लाश 24 मार्च की रात वहीं के कब्रिस्तान के पास मिली थी. परिजनों ने पीर बहोड़ा निवासी पुलिस मुखबिर सोनू उर्फ नबी रजा व तीन अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. मुन्ना के परिजनों का आरोप था कि पुलिस वालों ने गाड़ी चढ़ाकर मुन्ना की हत्या की है.

कार में सवार थे तीनों सिपाही

विवेचना के दौरान आरोप सही साबित हुए. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली जिसमें एक कार में हेड कांस्टेबिल सुशील, सिपाही शमीम खान व संजय सागर थे. तीनों एक गाड़ी का पीछा कर रहे थे. बाद में एक सिपाही पैदल जाते हुए भी दिखा. सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद सैटरडे रात को तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि घटना वाली रात तीनों सिपाही निजी गाड़ी से पशु तस्करों की गाड़ी का पीछा कर रहे थे. मुन्ना गाड़ी में चढ़ने के प्रयास में आगे गिर गया, जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसके ऊपर कार चढ़ा दी. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना में प्रयुक्त कार सिपाही शमीम ने तीन माह पहले ही खरीदी था. घटना वाले दिन उसकी ड्यूटी भी नहीं थी. बताया जा रहा है कि इसमें मुख्य आरोपी शमीम खां ही है. इंस्पेक्टर इज्जतनगर मनोज त्यागी ने आरोपित तीनों सिपाहियों को एक-एक करके बहाने से थाने बुलाकर हवालात में डाल दिया.

वर्जन

विवेचना के दौरान तीनों सिपाहियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. जिसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया है.

- अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी.

Posted By: Radhika Lala