रांची : रांची के अनगड़ा थाने की पुलिस ने वृद्ध दंपती हत्याकांड का पर्दाफाश कर मुख्य आरोपी अजय स्वांसी को अरेस्ट कर लिया है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी, मोबाइल, बाइक व लूना को भी बरामद कर लिया है।

एसपी रूरल आशुतोष शेखर ने सोमवार को बताया कि अनगड़ा के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि झाड़ी में एक लावारिस लूना पड़ा हुआ है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच लूना पर लिखे नंबर की जांच की तो लूना प्रह्लाद महतो के नाम से रजिस्टर्ड मिला। जिसके बाद पुलिस प्रह्लाद के ठिकाने पर पहुंची तो उसके घर में ताला बंद मिला। घर का ताला तोड़ने पर अंदर प्रह्लाद महतो व उसकी पत्‍‌नी घसनी देवी का शव पड़ा मिला था। दोनों की गला रेतकर हत्या की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने जांच के दौरान शंका के आधार पर अजय स्वांसी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि शराब के बकाये पैसे को लेकर उसका प्रह्लाद महतो से विवाद हुआ था। इसी वजह से उसने पति-पत्‍‌नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। इसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार व अन्य सामान बरामद किये गये।

विष्णु हत्याकांड का मेन आरोपी अरेस्ट

रांची के नामकुम पुलिस ने विष्णु श्रीवास्तव उर्फ बॉबी हत्याकांड का खुलासा मेन आरोपी अनूप कच्छप को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से हत्या में प्रयुक्त अपाचे बाइक व मोबाइल फोन बरामद किया गया है। एसपी रूरल आशुतोष शेखर ने सोमवार को प्रेस क्रांफ्रेंस कर बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर विष्णु को गोली मारने के बाद उसकी गला गर्दन दबाकर हत्या कर दी गयी थी। एसपी ने बताया कि अनूप और विष्णु दोनों साथ में जमीन का कारोबार करते थे। इस बीच पैसे को लेकर विवाद हुआ और अनूप ने विष्णु की हत्या कर दी। अनूप ने हत्या में शामिल अन्य साथियों के नाम भी पुलिस को बताया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि अनूप पहले भी बरियातू थाना क्षेत्र के मोरहाबादी में एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है। छह माह पूर्व ही वह जेल से जमानत पर छूटा था।

Posted By: Inextlive