-सोमवार को गांव के पास कुएं में मिला था दो माह से गायब बालक का कंकाल

-पोस्टमार्टम बाद गोहरी चौराहे पर मिट्टी रख परिजनों व ग्रामीणों ने लगाया जाम

PRAYAGRAJ: कत्ल के बाद कुएं में फेंके गए छह साल के आनंद उर्फ छंगू के सिर में गंभीर चोट पाई गई है। चोट इतनी गहरी थी कि सिर की हड्डी टूट गई थी। अब यह चोट कुएं में गिरने के बाद आई या कातिल ने किसी चीज से पहुंचाई? इस सवाल पुलिस की जांच का विषय है। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे परिजन व ग्रामीण चौराहे पर मिट्टी रख कर जाम लगा दिया। मांग थी कि परिजनों को एक लाख का मुआवजा व एक सदस्य को नौकरी एवं गन का लाइसेंस दिया जाए।

कुएं में पड़ा था कंकाल

सोरांव एरिया के गोहरी विकास का पूरा निवासी भारत लाल का बेटा आनन्द उर्फ छंगू का कंकाल गांव के पास एक कुएं से सोमवार को बरामद किया गया था। बरामद कंकाल को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को हुए पोस्टमार्टम में उसके सिर की हड्डी टूटी हुई पाई गई है। बता दें कि 11 नवंबर 2019 को आनंद उर्फ छंगू गायब हो गया था। पुलिस और परिवार के लोग उसकी तलाश में थे। सोमवार दोपहर कुएं से उठ रही दुर्गध के बाद खेत में काम कर रहे लोग उस तरफ पहुंचे। कुएं में पड़े कंकाल को बाहर निकाला गया तो कपड़ों से परिजनों ने उसकी पहचान की। शिकायत पर बगैर देर किए पुलिस ने गांव के ही आरोपित कुंवर बहादुर सिंह उर्फ टुनटुन पुत्र समर बहादुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के शिकंजे में आए टुनटुन ने कत्ल का जुर्म कबूल कर लिया है।

उलझ गया गोलू की मौत का राज

हंडिया क्षेत्र के सरायपीथा गांव बस्ती के बाहर कुएं में सोमवार को आदित्य कुमार गौड़ उर्फ गोलू (14) की सड़ी हुई बॉडी मिली थी। उसकी साइकिल न मिलने से कत्ल की आशंका जताई जा रही थी। मंगलवार सुबह कुएं से उसकी साइकिल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। उधर सूत्रों पर भरोसा करें तो पोस्टमार्टम में उसकी बॉडी पर एक भी चोट के निशान नहीं मिले हैं। तफ्तीश में जुटी पुलिस और लोग बता रहे हैं कि कुएं के बगल से एक रास्ता है, मगर उससे कोई जल्दी आता जाता नहीं। ऐसे सिचुएशन में गोलू की मौत का राज उलझ गया है। पुलिस के लिए बड़ा चैलेंज यह है कि, वह साइकिल लेकर कुएं में खुद गिरा या फिर गिराया गया?

Posted By: Inextlive