प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के बाद कानपुर से फरार चल रहे वांछित अमित को पुलिस ने किया अरेस्ट

सात साल पहले पेट्रोल पंप मालिक की चेतगंज में हत्या कर लूट की वारदात को दिया था अंजाम

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: 26 मई को कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर प्रशांत गुप्ता समेत दर्जनों आपराधिक मामलों में वांछित अपराधी अमित जायसवाल बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कानपुर व बनारस पुलिस के लिए सिरदर्द बना पांच हजार रुपये के इनामी बदमाश अमित जायसवाल को सिगरा पुलिस ने लहरतारा से मुठभेड़ के बाद पकड़ा है। अमित व उसके साथियों की तलाश में बीते दिनों कानपुर पुलिस ने बनारस आई थी लेकिन अमित हत्थे नहीं चढ़ा था। अमित पर वाराणसी के सिगरा, चेतगंज समेत अन्य थाना क्षेत्रों में हत्या, लूट, रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं।

फेल हुआ प्लैन

सिगरा इलाके का शातिर बदमाश अमित जायसवाल बुधवार को किसी लूट की घटना को अंजाम देने जा रहा था। इस दौरान सिगरा पुलिस को सिक्रेट इंफॉर्मेशन मिली। जिसके बाद सिगरा एसओ शिवानंद मिश्र अपनी टीम के साथ लहरतारा पुल के पास पहुंचे और पुल के पिलर की आड़ में छिप गए। इस बीच बाइक (यूपी 63एच7289) से अमित आता दिखाई दिया। उसे देखते ही पुलिस फास्ट हो गई और अमित को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ी। इस बीच पुलिस को देखकर बदमाश बाइक घुमाकर भागने की कोशिश के दौरान वह बाइक लेकर गिर पड़ा। सड़क पर गिरते ही उसने असलहा निकाल लिया और पुलिस टीम पर दो फायर झोंक दिया। इस बीच पुलिस टीम ने किसी तरह अमित को दबोच लिया। पुलिस को अमित के पास से नाइन एमएम की पिस्टल, दो कारतूस मिले हैं।

कानपुर से बनारस तक दहलाया

इस बारे में एसपी सिटी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश अमित पेट्रोल पंप संचालक शंभूनाथ लाहिड़ी की सात साल पहले चेतगंज में हुई हत्या में अपने साथियों संग शामिल था। अमित ने इस घटना को अंजाम लूट की नीयत से दिया था और दस लाख रुपये जमा कराने बैंक जा रहे लाहिड़ी को गोलीमार लूटा था। एसपी सिटी राहुल राज ने बताया कि लाहिड़ी की हत्या के बाद अमित क्राइम वर्ड में अपना नाम करने के लिए एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देने में जुट गया। सिगरा में बीते साल बैंक के बाहर एक प्राइवेट फर्म के कर्मचारी को गोली मारकर दस लाख से अधिक की लूट में भी अमित शामिल था। इस मामले में राजेश समेत अन्य आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। सिगरा थाने में ही हत्या के प्रयास, लूट, गैंगस्टर, सेवन सीएलए समेत कुल सोलह, चेतगंज में हत्या, लूट, एनडीपीएस के तीन व चौक थाने में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive