स्लग: घर में घुसकर दंपति को गोली मारने के मामले में अरगोड़ा पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

-मो इलियास ने बिरसा तिग्गा हत्याकांड में संलिप्तता से किया इन्कार

-शुक्रवार की रात 8.40 बजे चापू टोली में अपराधियों ने बिरसा तिग्गा व उनकी पत्नी को मारी थी गोली

RANCHI(18 Nov): अरगोड़ा थाना क्षेत्र के चापू टोली में शुक्रवार की रात घर में घुस कर पति व पत्नी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने आरोपी मो इलियास को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इस हमले में बिरसा तिग्गा की मौत हो गई थी, वहीं उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। मो इलियास मृतक बिरसा तिग्गा का चाचा है, जो झिरी में रहता है। कुछ दिनों पहले जमीन को लेकर बिरसा तिग्गा के साथ झड़प हुई थी। हालांकि, मो इलियास ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता से इनकार कर दिया है। पुलिस कॉल डिटेल्स समेत अन्य बिंदुओं के आधार पर भी छानबीन कर रही है। पुलिस को पता चला है कि चापू टोली में ऑन रोड बिरसा की ब्ख् डिसमिल जमीन है।

जमीन विवाद में हुआ था झंझट

एक एकड़ जमीन खेती की है। बिरसा का चाचा इलियास झिरी में रहता है। कुछ माह पहले बिरसा और इलियास में जमीन बेचने को लेकर झंझट हुआ था। इलियास चाह रहा था कि जमीन बेच दे। पर अपनी जमीन को बचाने के लिए पांच साल पहले ही बिरसा चापू टोली वाली जमीन में घर बनाकर रहने लगा था।

प्रिंसिपल की गाड़ी चलाते थे बिरसा

मृतक बिरसा तिग्गा (फ्9) लाला लाजपत राय स्कूल में प्रिंसिपल की गाड़ी के ड्राइवर थे। दंपती के तीनों बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे। बड़ी बेटी खुशबू घर के बाहर आग ताप रही थी। बेटी ने दो व्यक्ति को आते और गोली चलाने के बाद भागते देखा। लेकिन अंधेरे की वजह से ठीक से देख नहीं पाई।

अचानक चली गई थी बिजली

बेटी खुशबू ने बताया कि घटना से कुछ देर पहले अचानक बिजली चली गई थी। तभी दो लोग घर के सामने आए और बोले बिरसा। जैसे ही पापा घर से बाहर निकले गोलियां चलने लगी। पापा वहीं गिर गए। मम्मी घर के अंदर थी। गोली की आवाज सुन अपराधियों की ओर बढ़ी तो उन लोगों ने मम्मी को भी गोली मार दी। घर के अंदर दो छोटी बहनें और भाई सो रहे थे। दादी रमिया तिग्गा भी अंदर वाले कमरे में सो रही थी। मैं चिल्लाने लगी। तब तक गोली चलाने वाले दोनों लोग वहां से भाग निकले। आसपास के लोग जुटे, पुलिस को बुलाया। फिर मम्मी को पुलिस अस्पताल ले गई।

Posted By: Inextlive