देहरादून, रिंग रोड पर 12 दिन पहले वैगनआर कार में मृत मिले टीचर किशोर सिंह चौहान का हत्यारा हरिद्वार का सिपाही निकला। बताया जा रहा है कि टीचर की पत्नी से सिपाही के अवैध संबंध थे। किशोर को रास्ते से हटाने के लिए उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या का षड़यंत्र रचा। अधिक शराब पिलाकर नशे की हालत में सिपाही ने उसका गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को रिंग रोड पर कार में ही छोड़ दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी सिपाही और मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर थाना पुलिस के मुताबिक 16 जून की सुबह रिंग रोड पर किसान भवन के पास वैगनआर कार (यूए 07 एएल 0392) की ड्राइविंग सीट पर मॉडर्न कॉलोनी आराघर निवासी टीचर किशोर सिंह चौहान पुत्र गब्बर सिंह की लाश मिली थी। उसके भाई ने हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम में गला दबाने से मौत की पुष्टि होने पर पुलिस ने किशोर सिंह की पत्नी से पूछताछ की और उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई। जांच के दौरान पुलिस को किशोर सिंह के मोबाइल पर एक संदिग्ध नंबर से कॉल आने का पता चला। इस नंबर का पता लगाते हुए दून पुलिस हरिद्वार पुलिस की आईडेंटिफिकेशन सेल में तैनात सिपाही अमित पारले तक पहुंची। अमित पारले से पूछताछ शुरू हुई तो हत्या की गुत्थी सुलझ गई। अमित और किशोर सिंह की पत्नी स्नेहलता ने मिलकर हत्या की साजिश रची थी। किशोर की पत्नी स्नेहलता भी टिहरी में टीचर है।

17 वर्ष बाद जागा पुराना प्यार

वर्ष 1999 में अमित कुमार पारले डीएवी कॉलेज व स्नेहलता डीबीएस कॉलेज देहरादून में पढ़ते थे। तब एक दूसरे के संपर्क में आये और दोस्ती हो गयी थी। इसके बाद स्नेहलता की शादी हो गई और दोनों की बातचीत भी बंद हो गई। अब वर्ष 2017 नवम्बर से फेसबुक के जरिये पुन: संपर्क में आये। तब स्नेहलता चौहान ने अपने घर की हर छोटी-बड़ी बात अमित पारले से शेयर की, जिसमें पति के अधिक शराब पीने और परेशान करने की बात भी शामिल थी। पति किशोर चौहान की हरकतों से परेशान होकर उससे छुटकारा दिलाने की बात कही जनवरी 2018 से दोनों का मेलजोल शुरू हुआ।

नशे में धुत पति को किया प्रेमी के हवाले

पूछताछ में दोनों ने बताया कि शारीरिक संबन्ध बनाने व किशोर चौहान के शराबी तथा विकृत्त मानसिकता से परेशान होने के कारण षडयंत्र रचकर स्नेहलता ने खुद कार चलाकर पति को अपनी गाड़ी मे नशे की हालत में आराघर पर प्रेमी अमित पारले के सुपुर्द किया था। अमित ने किशोर चौहान की अपने हाथो से गला दबाकर हत्या की, और शव को ड्राईविंग सीट में लेटाकर रिंग रोड़ पर छोड़ दिया व उसका पर्स साथ ले गया।

गिरफ्तार प्रेमी और पत्नी

अमित पारले पुत्र स्व जयपाल सिंह निवासी गांधी ग्राम कांवली रोड़ थाना कोतवाली देहरादून हाल का0 शिनाखत सैल पुलिस कार्यालय हरिद्वार व स्नेहलता चौहान पत्‍‌नी किशोर सिंह चौहान निवासी मार्डन कालोनी आराघर थाना डालनवाला के रूप में हुई है।

Posted By: Inextlive