- आए दिन वारदातों के बाद भी पुलिस ने नहीं लिया सबक

- इसी स्थान पर कुख्यात रविंद्र भूरा की हुई थी हत्या

Meerut : कचहरी की एक बार फिर खून से लाल हो गई। कस्टडी में दिनदहाड़े गवाह की हत्या ने पुलिस सुरक्षा की पोल खोल दी। इससे पूर्व हत्या व फरार होने की कई वारदात हो चुकी है, लेकिन फिर भी कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। कचहरी के दर्जनभर मार्ग से कोई भी आ-जा सकता है।

रविन्द्र भूरा को किया था ढेर

मेरठ कचहरी में खून खराबे का पुराना इतिहास रहा है। ख्00म् में कुख्यात रविंद्र भूरा समेत चार की हत्या की वारदात ने कचहरी को हिला दिया था। समय-समय पर गवाहों व पुलिस कस्टडी में हमले होते रहे हैं। कचहरी की सुरक्षा को लेकर मांग उठती रही है। फिर में भी सुरक्षा के नाम पर कोई इंतजाम नहीं रहा।

सब कुछ बेकार

पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा प्लान तैयार हुए। लेकिन लागू होने से पहले ही दम तोड़ गए। कचहरी में प्रवेश व एंट्री के करीब दर्जन भर रास्ते हैं। किसी पर भी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। कहीं पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। बाइक व कार सवार बिना रोक-टोक व तलाशी अंदर आ-जा सकते हैं। अपराधी आसानी से हथियार लेकर पूरी कचहरी में घूम सकता है।

-------------------

वारदात के बाद भी नहीं हुए अलर्ट

वारदात के बाद भी पुलिस की नींद नहीं टूटी। पुलिसकर्मी गपशप में मशगूल रहें। किसी ने सुरक्षा के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई। घटना के बाद भी गेटों पर आसानी से आवाजाही चलती रही।

क्म् अक्टूबर ख्00म्: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पेशी पर कचहरी लाए गए शातिर अपराधी रवींद्र भूरा की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक सिपाही, एक बदमाश व भूरा का भतीजा भी मारा गया था।

-दो जुलाई ख्007: कचहरी परिसर में ब्लाक प्रमुख हरीश सिरोही के मुख्य हत्यारोपी और उसके साथी पर दिनदहाड़े सदर हवालात के पास हमला हुआ था, जिसमें हत्यारोपी और उसका साथी बाल-बाल बचे थे।

-तीन अगस्त ख्007: कोतवाली क्षेत्र के बनी सराय में चर्चित तिहरे हत्याकांड के पांच लोगों को फांसी की सजा सुनाए जाने के विरोध में परिजनों व समर्थक जिला जज अदालत परिसर में तोड़फोड़ की वारदात को भी अंजाम दे चुके हैं।

-चार सितंबर ख्0क्क्: कचहरी में वकील समर अब्बास पर जानलेवा हमला हुआ था।

-क्9 मार्च ख्0क्फ् : पेशी पर आए उधम सिंह ने बदन सिंह बद्दो के सामने आते ही ईट से हमला कर दिया। सुरक्षाकर्मियों की कारबाइन छीनने की भी कोशिश हुई।

Posted By: Inextlive