मेजा के जमुआ गांव में जमीन के विवाद में युवक की पीट-पीट कर हत्या

जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है मां व भाई, नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

पारिवारिक बंटवारे को लेकर कई साल से चली आ रही अदावत शनिवार की रात हुई खूनी

ALLAHABAD: पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर कई साल से चली आ रही अदावत शनिवार की रात करीब आठ बजे खूनी संघर्ष में बदल गई। मामले को लेकर आपस में बहस कर रहे लोगों में एक पक्ष अचानक लाठी, डंडा व कुल्हाड़ी लेकर दूसरे खेमें पर हमला बोल दिया। बेरहमी से की गई पिटाई के चलते एक युवक की मौत हो गई। जबकि घायल दो लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। पीडि़तों की तहरीर पर आरोपी नौ लोगों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी के आठ लोग देर शाम तक पुलिस की पकड़ से दूर थे। घटना मेजा थाना क्षेत्र के जमुआ गांव की है।

आठ आरोपी घर छोड़ कर फरार

जमुआ गांव की बेवा कुसुम शर्मा का अपने पट्टीदारों से डेढ़ बीघा जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद था। शनिवार को कुसुम ने उस विवादित जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया। इस बात की जानकारी होने पर उसके पट्टीदार निर्माण कार्य का विरोध करने मौके पर पहुंच गए। उस वक्त निर्माणाधीन काम रोक दिया गया। रात करीब आठ बजे मामले को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज होने लगी। इस बीच अचानक एक पक्ष लाठी डंडा, सरिया व कुल्हाड़ी लेकर कुसुम के परिवार पर हमला बोल दिया। आरोप है कि उन लोगों ने कुसुम शर्मा व उसके बड़े पुत्र विनोद कुमार शर्मा (26) एवं करन शर्मा (16) की बेरहमी से जम कर पिटाई की। दहशतजदा कुसुम व उसके बेटे इलाज के लिए अस्पताल जाने के लिए भी घर से नहीं निकले। रात लगभग तीन बजे गंभीर रूप से घायल विनोद कुमार शर्मा की मौत हो गई। विनोद कुमार की मौत के बाद पड़ोस के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल करन शर्मा को इलाज के लिए एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जबकि कुसुम शर्मा को सीएचसी मेजा भेजा गया। मामले में घायल कुसुम शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कक्का शर्मा नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। रविवार की देर शाम तक फरार आठ में से एक को भी पुलिस नहीं पकड़ सकी थी।

एक आरोपी गिरफ्तार, आठ फरार

घायल कुसुम शर्मा की आर्थिक स्थिति ठीक नही है। विनोद कुमार शर्मा घर पर ही रह कर मेहनत मजदूरी का किया करता था। जिससे परिवार का खर्च चलता था। अचानक हुई घटना में विनोद कुमार की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया। कुसुम शर्मा एवं करन शर्मा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। घर पर मौजूद विनोद कुमार की पत्नी अनीता शर्मा अपने आठ माह के नवजात पुत्र को सीने लगा कर रोती रही। घटना को लेकर हमलावरों के प्रति गांव में भी आक्रोश है। दबी जुबान लोगों का कहना था कि उसकी मौत से एक गरीब परिवार की स्थित और भी बदतर हो गई।

Posted By: Inextlive