आधी रात को लाठी व ईट से प्रहार कर उतारा मौत के घाट

साढ़ू सहित चार लोगों के खिलाफ किसान की बेटी ने दर्ज करायी रिपोर्ट

ALLAHABAD: सराय इनायत थाना क्षेत्र के पट्टी छीटपुर गांव में गुरुवार रात किसान को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। शुक्रवार सुबह वारदात की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मामले में किसान के साढ़ू सहित चार लोगों के खिलाफ बेटी ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

घर में अकेला रहता था

पट्टी छीटपुर निवासी वेद प्रकाश पुत्र राम नारायन घर में अकेला ही रहता था। गुरुवार रात खाना खाने के बाद घर में सो रहा था। वह जिस कमरे में सो रहा था उसमें दरवाजा नहीं लगा है। इसी बात का फायदा उठाकर आधी रात को पहुंचे बदमाशों ने वेद प्रकाश का मुंह दबाकर ईट व लाठी से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। सुबह गांव की एक महिला जब वेद प्रकाश के घर दावत देने पहुंची तो उसे खून से लथपथ चरपाई पर मृत पड़ा देख महिला चीख उठी। आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को खबर दी। गांव पहुंची सराय इनायत पुलिस को मौके पर खून से सनी ईट व लाठी मिली।

साढ़ू व एक अन्य ने दी थी धमकी

मृतक के भतीजे कमल ने पुलिस को बताया कि कुछ माह पहले कामता प्रसाद गुप्ता को वेद प्रकाश ने तेरह लाख रुपये में जमीन बेची थी। कामता ने आठ लाख कैश व पांच लाख का चेक दिया था। लेकिन चेक बाउंस हो गया। इसे लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था। इस दौरान कामता ने वेद प्रकाश को धमकी भी दी थी। वहीं कटका स्थित ससुराल की भूमि में हिस्सेदारी को लेकर साढ़ू राजेश से भी वेद का विवाद हुआ था। इस मामले में भी वेद को धमकाया गया था। वेद की बेटी रीना को पिता की हत्या की खबर मिली तो वह सुसराल भी ससुराल से आ गयी। उसने पन्ना लाल, रत्‍‌नेश, राजेश व कामता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

वेद प्रकाश की हत्या जमीन विवाद को लेकर सामने आ रही है। बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला स्पष्ट होगा।

मुन्ना लाल, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive