RANCHI: तुपुदाना ओपी क्षेत्र के सीठियो रिंग रोड के पास नयासराय सपारोम के रहने वाले जिस योगेन्द्र महतो को 24 दिसंबर को गोली मारी गई थी। उसे अपराधी सूरज गोप का सहयोगी होने की सजा मिली। रिश्ते में तबरेज का भाई लगनेवाले मुज्जकीर अंसारी उर्फ सोनल बाबा उर्फ चाइनीज ने गोली मारी थी। उसने पुलिस को बताया कि वर्ष 2016 में सूरज गोप ने उसके भाई तबरेज की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस हत्याकांड में योगेंद्र महतो भी शामिल था।

पुरानी रंजिश में ली जान

पुरानी रंजिश के कारण ही उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में मो मोनव्वर अंसारी उर्फ मुन्ना को भी गिरफ्तार किया है, जो कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया का रहनेवाला है। पुलिस ने इनलोगों के पास से तीन जीवित कारतूस, एक खोखा, एक पल्सर बाइक बरामद किया है। मुज्जकीर अंसारी ने बताया कि उसकी सूरज गोप से पुरानी दुश्मनी थी।

24 दिसंबर को मारी थी गोली

गौरतलब हो कि जमीन कारोबारी योगेंद्र महतो 24 दिसंबर को बाइक पर सवार होकर रातू स्थित घर जा रहा था। इसी क्रम में नयासराय सपारोम रिंग रोड के पास रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे योगेंद्र महतो को गोली मार दी गई थी। गंभीरावस्था में उसे रिम्स ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। योगेंद्र महतो जमीन के कारोबार से जुड़े हुए थे। बताया जाता है कि योगेंद्र महतो पहले जेल भी जा चुका था। जेल से निकलने के बाद वह पुन: जमीन कारोबार कर रहे थे।

Posted By: Inextlive