RANCHI : चान्हो के सिलागाईं स्थित अमर शहीद वीर बुधू भगत स्मारक स्थल के सेवादार नारायण भगत (65) की धारधार हथियार से अपराधियों ने हत्या कर दी। सोमवार की सुबह हत्या करने के बाद स्मारक स्थल के समीप स्थित नाले में शव को फेंककर अपराधी फरार हो गए। खेत पर काम के लिए जा रहे पड़ोसी ने नाले में शव पड़े होने की सूचना चान्हो थाने को दी। मौैके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

पहुंची एफएसएल की टीम

चान्हो पुलिस ने नारायण भगत की हत्या मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, नारायण के शरीर पर धारधार हथियार से वार किए जाने के कई निशान हैं। जहां से शव मिला है, वहां खून के धब्बे के साथ शराब की एक बोतल भी मिली है। अपराधियों का सुराग पाने के लिए खोजी कुत्ते को भी लाया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। इधर, मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से तमाम सैंपल जब्त कर लिए हैं।

15 सालों से स्मारक की कर रहे हैं देखभाल

नारायण भगत बेहद ही सीधे सादे व्यक्ति थे। पिछले पन्द्रह सालों से वे वीर बुधु भगत स्मारक स्थल की देखभाल करते आ रहे हैं। हर दिन सुबह में प्रतिमा की साफ-सफाई उनकी ड्यूटी में शामिल थी। सोमवार को भी वे अहले सुबह स्मारक स्थल पर आए थे, जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई।

घर मे लगी आग, मां व बेटी -झुलसे

चान्हो के सिसई अम्बाटोली मे सोमवार को अहले सुबह एक घर में आग लगने से मां-बेटी गंभीर रुप से झुलस गए। मां संगीता देवी (45) व बेटी शिवानी कुमारी (3) को इलाज के लिए रिम्स में एडमिट किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, घटना सुबह करीब चार बजे की है। घर मे आग कैसे लगी इसका पता नही चल सका है।

Posted By: Inextlive