patna@inext.co.in PATNA: रणवीर सेना प्रमुख बरमेश्वर सिंह मुखिया हत्याकांड के करीब आठ वर्ष हो चुके हैं. लेकिन यह मामला अभी तक सीबीआई जांच में ही उलझा है. जांच के इतने दिनों बाद भी सीबीआइ ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है. स्वजनों का आरोप है कि मुखिया के कातिल आजाद घूम रहे हैं. ज्ञात हो कि सीबीआई जुलाई

PATNA: रणवीर सेना प्रमुख बरमेश्वर सिंह मुखिया हत्याकांड के करीब आठ वर्ष हो चुके हैं। लेकिन यह मामला अभी तक सीबीआई जांच में ही उलझा है। जांच के इतने दिनों बाद भी सीबीआइ ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। स्वजनों का आरोप है कि मुखिया के कातिल आजाद घूम रहे हैं। ज्ञात हो कि सीबीआई जुलाई 2013 से कांड में अनुसंधान में लगी है।

टहलते वक्त लगी थी गोली

पवना थाना के खोपीरा गांव निवासी स्व। बरमेश्वर मुखिया का आवास आरा में कतीरा, स्टेशन रोड में है। एक जून 2012 को मुखिया गली में टहल रहे थे। उसी दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सीबीआई ने अनुसंधान के दौरान मुख्य रूप से तीन बिन्दुओं पर जांच की थी। जिसमें हथियार संबंधी विवाद, संगठन के अंदर वर्चस्व से लेकर भाकपा-माले से चली आ रही प्रतिशोध की लड़ाई प्रमुख बिंदु थी।

दस लाख इनाम की घोषणा

ज्ञात हो कि सीबीआई ने कातिलों का सुराग पाने के लिए दो-दो बार 10 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा भी की थी। सात साल के अंदर लगातार 5 बार इनाम के पोस्टर भी चस्पाए जा चुके हैं, लेकिन, उपलब्धि शून्य है। दस लाख रुपए के इनाम की भी सीबीआई को मुकाम तक नहीं पहुंचा सकी।

पुत्र ने धीमी जांच पर जताई नाराजगी

अखिल भारतीय राष्ट्रवादी किसान संगठन के अध्यक्ष एवं स्व। बरमेश्वर मुखिया के पुत्र इंदु भूषण सिंह ने पिता की हत्या की जांच में अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकलने पर नाराजगी जताई है। उनके अनुसार सीबीआई करीब 7 साल से हत्या की जांच कर रही है। लेकिन, कभी तक न तो अपराधी पकड़े जा सके और न ही साजिशकर्ता। उन्होंने बिना किसी दबाव में जल्द जांच पूरी कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

Posted By: Inextlive