शक में पति ने चाकू से गला रेत कर पत्‍‌नी को उतारा मौत के घाट

हत्या के बाद खुद दिया पुलिस को सूचना, मौके से चाकू बरामद

लड़की के परिवार वालों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

ALLAHABAD: बाबुल के घर से जिस पति पर भरोसा करके वह ससुराल पहुंची, वही पति उसका कातिल बन गया। अग्नि के समक्ष सात फेरे लेकर ता उम्र उसकी रक्षा करने का संकल्प लेने वाले पति ने ही चाकू से गला रेत कर पत्‍‌नी की हत्या कर दी। कौंधियार इलाके के बरसवल गांव में देर रात हुई इस घटना से सनसनी फैल गई। पत्‍‌नी का कत्ल करने के बाद उसने ही सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मौके से बरामद खून से सनी चाकू को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मायके वालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। कत्ल की वजह पुलिस पत्‍‌नी पर संदेह बता रही है।

एमपी के रीवां में है मायका

कौंधियारा के बरसवल गांव निवासी केदारनाथ दुबे की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। वह सरकारी नौकरी करते थे। उनके पांच बेटों में शंकर उर्फ अंतिम दुबे चौथे नंबर का था। आठ साल पहले शंकर की शादी उसके पिता ने मध्य प्रदेश के रीवां जिले में स्थित सिरमौरा थाना क्षेत्र के बड़ा कुल्लू गांव निवासी चंद्रमणि की बेटी रश्मि से की थी। शादी के बाद उसे तीन बेटियां हुई। कहा जा रहा है कि शंकर और रश्मि के बीच किसी न किसी बात को लेकर आए दिन विवाद होता था। बुधवार की रात श्ाकर रश्मि के पास पहुंचा और उसे घसीटते हुए घर के बाहर ले आया। विरोध पर पति शंकर ने रश्मि की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खुद हत्यारे पति ने खुद पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी। पुलिस आने के पूर्व वह ग्राम प्रधान के घर जाकर छिप गया। उसके घर के बाहर खून से लथपथ लाश देख पड़ोसियों में हड़कंप मच गया। हत्या की सूचना पर एसपी यमुनापार अशोक कुमार राय, सीओ कृष्णा गोपाल सिहं और थानाध्यक्ष ताहिर हुसैन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल से खून से सनी चाकू बरामद की और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। मृतका की तीन बेटियों प्रतिज्ञा, पूजा और ऋद्धि की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीनों मां की लाश के पास बैठे बिलखती रही और गांव वाले उन्हें काफी ढांढ़स बंधाते रहे। हत्यारोपी शंकर की मां सूर्यकली ने बेटे की करतूत पर रोते हुए लगातार उसे कोसती रही।

वर्जन

पति को अपनी पत्‍‌नी पर संदेह था। जिसकी वजह से उसने पत्‍‌नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। आरोपी पति को चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपने गुनाह भी कबूल कर लिए हैं।

एके राय, एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive