बड़ागांव में घर के बाहर सो रही महिला की हत्या

रिटायर्ड पुलिसकर्मी समेत दो भाइयों पर आरोप

बड़ागांव थाना क्षेत्र के नेवादा में शुक्रवार देर रात 45 वर्षीया महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के समय महिला की बुआ भी बगल में सोई थी, लेकिन उसे एहसास तक नहीं हो पाया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण करने के साथ ही परिवार के लोगों से घटना की जानकारी ली। गांव के ही मनबढ़ किस्म के दो सगे भाइयों के खिलाफ तहरीर दी गई है। आरोप है कि दोनों की नजर महिला की जमीन पर थी। जमीन को लेकर कई बार विवाद हो चुका था। इनमें एक भाई पुलिस से रिटायर्ड है।

परिवार वाले गए थे शादी में

नेवादा में पार्वती देवी पति भैयालाल और सास दिल्ला के साथ रहती थी। कोई औलाद नहीं होने के कारण पार्वती ने रिश्तेदार की लड़की आंचल को बेटी मानते हुए अपने साथ रख लिया था। शुक्रवार की रात पति-सास और बेटी आंचल चोलापुर के चिलबिलवा में एक शादी में गए हुए थे। घर पर पार्वती के अलावा उसकी बुआ थी। दोनों चारपाई पर अगल बगल ही सोई थीं। रात में किसी समय पार्वती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह बुआ जागी और पार्वती को जगाने के लिए हिलाने लगी लेकिन वह नहीं उठी तो आसपास के लोगों की जानकारी दी। कुछ देर में ही ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि गोली बहुत पास से मारी गई थी। बाईं तरफ से गोली मारी गई और दाईं तरफ से निकल गई थी.पुलिस ने बुआ और ग्रामीणों से पूछताछ की, लेकिन रात में किसी तरह की गोली की आवाज या हमलावरों के बारे में कोई कुछ नहीं बता सका।

चल रहा था जमीन का विवाद

आंचल ने गांव के ही दो सगे भाइयों पर हत्या का शक जताते हुए बताया कि दोनों जमीन को लेकर अक्सर पार्वती और भैयालाल से विवाद करते थे। पहले जमीन भैयालाल के ही नाम थी। भैयालाल बहुत सीधे हैं और दोनों भाइयों के बहकावे में आकर जमीन उनके नाम लिख न दें इसलिए पार्वती ने अपने नाम करा लिया था। जमीन जब से पार्वती के नाम हुई थी तब से झगड़ा और बढ़ गया था। आंचल ने बताया कि दोनों भाइयों को पता था कि आज घर में कोई नहीं है, इसलिए वारदात को अंजाम दे दिया। दोनों सगे भाइयों पारस यादव व नामवर यादव को नामजद करते हुए तहरीर दी गई है। आरोप लगाया कि दोनों मनबढ़ किस्म के हैं। पारस पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त है। पुलिस के अनुसार दी गई तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Inextlive