-क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा, पांच किए गए गिरफ्तार

-नवाबगंज में बस में चढ़कर बिजनेसमैन को मारे थे गोली

-हत्या करके लूट ले गए थे रुपए, लूट का माल भी बरामद

ALLAHABAD: सोनू और मोनू गैंग खौफ का दूसरा नाम बन गए हैं। नवाबगंज एरिया में बस में चढ़कर बिजनेसमैन को इसी गैंग ने गोली मारकर लाखों रुपए लूटे थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को इस गैंग का खुलासा किया और पांच शातिर बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। जांच में पता चला कि इस गैंग ने कई और लूट व चोरी की घटना को अंजाम दिया। एसएसपी ने कहा कि इन बदमाशों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई भी हो रही है।

ख्ख् मार्च को हुई थी घटना

पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसएसपी वीरेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतापगढ़ के रहने वाला गैंग इलाहाबाद में भी एक्टिव था। ख्ख् मार्च को नवाबगंज में बिजनेसमैन की हत्या को अंजाम देने वाले मोनू, सोनू, संदीप, राहुल और राजू थे। बदमाशों ने कानपुर के बिजनेसमैन अमृत लाल को टारगेट बनाया और बस में चढ़कर गोली मार दी। जांच में पता चला कि प्रतापगढ़ में भी दो लूट और चोरी की घटना इन्हीं बदमाशों ने की थी। बदमाशों के पास से लूट का माल और चोरी की गाड़ी भी बरामद हुई है।

ड्राइवर निकाल मुखबिर

कानपुर के रहने वाले बिजनेसमैन अमृत लाल अपने साथी के साथ प्रतापगढ़ वसूली के लिए गए थे। एक सेठ के यहां से उन्होंने भ्0 हजार रुपए की वसूली। फिर बाकी जगहों से रुपए वसूले। वहां से वह बस से चल दिए थे। प्रतापगढ़ में एक सेठ का ड्राइवर राजू है जिसे यह पता था कि अमृत अब रुपए लेकर वहां से निकल चुके हैं। अमृत ने अपने साथियों को इसकी जानकारी दे दी। जिसके बाद बदमाशों ने पीछा किया और बस में चढ़ गए। ख्ख् मार्च की रात में मोनू अपने साथियों के साथ बस में चढ़कर अमृत लाल का रुपए से भरा बैग छीनने लगा। विरोध करने पर उसने गोली चला दी और रुपए से भरा बैग लेकर बस से कूदकर भाग निकले। गैंग का खुलासा करने में क्राइम ब्रांच प्रभारी विनोद कुमार सिंह, एसआई ओम शंकर शुक्ला का महत्वपूर्ण रोल रहा।

गिरफ्तार

क्-मोनू उर्फ दिलीप-प्रतापगढ़

रिकवरी -क्क्भ्00 रुपए, तमंचा, कारतूस और बाइक

ख्-संदीप शुक्ला उर्फ गोलू -प्रतापगढ़

रिकवरी-म्म्00 रुपए, तमंचा व कारतूस

फ्-राहुल सिंह -प्रतापगढ़

रिकवरी-ख्फ्00 रुपए, बाइक

ब्-राजू यादव -प्रतापगढ़

रिकवरी-फ्क्00 रुपए, तमंचा, कारतूस, चोरी की गाड़ी

भ्-वीरेन्द्र यादव- प्रतापगढ़

रिकवरी-ख्भ्भ्0 रुपए, चोरी की बाइक

Posted By: Inextlive