- आई नेक्स्ट ने खंगाली अर्चना की फेसबुक प्रोफाइल

- प्रेमी के साथ मिलकर पति, बेटे को उतारा मौत के घाट

GORAKHPUR:

'मांइस वर्ड को लेते ही प्यार छलक जाता है। रातों को जब नींद ना आए तब मीठी लोरी सुनाए, मुश्किल में जब मन घबराए मां ही तब हौसला बढ़ाए, खेल में जीतकर जब हम आए मां ही खुशी से गले लगाए। क्लास में जब फ‌र्स्ट आए मां ही ढेरों प्यार लुटाए, करुं शरारत जब मैं ज्यादा मां ही प्यार से आंख दिखाए। राह में थककर जब रुक जाए मां के आंचल में छुप जाएं। आई लव यू माई मॉम, पैरेंट्स से बढ़कर कोई नहीं होता.'

31 अगस्त, 2014 को अर्चना यादव ने फेसबुक टाइमलाइन यह पोस्ट लिखी है। मां के बारे में इतनी बड़ी-बड़ी बातें करनी वाली अर्चना खुद ही ममता को कलंकित कर बैठी। आई नेक्स्ट ने रविवार को अर्चना की फेसबुक प्रोफाइल खंगाली। इसमें आखिरी पोस्ट मार्च 2015 की है। अपनी टाइम लाइन पर अर्चना ने ज्यादातर अपनी तस्वीरें लगा रखी हैं। इसके अलावा रिश्तों-नातों की बात भी लिखी है।

हर तरफ होती रही चर्चा

गौरतलब है कि 20 जनवरी को अशोक नगर के ओम प्रकाश और उनके बेटे की निर्मम हत्या हो गई थी। दो दिन बाद जब खुलासे में सामने आया कि ओम प्रकाश की पत्नी अर्चना ने ही अपने बेटे और पति को मरवाया है तो हर कोई चौंक उठा। अवैध रिश्ते के फेर में बेटे के हत्या की आरोपित अर्चना की निर्ममता को लोग भूल नहीं पा रहे हैं। कलेजे के टुकड़े का गला घोंटने वाली कुमाता की चर्चा हर जगह हो रही है। लोग यह सोचकर कांप जा रहे कि आखिर कोई मां इस तरह के कदम कैसे उठा सकती है। इस घटना को लेकर लोगों के बीच लगातार चर्चा चल रही है।

बॉक्स

फेसबुक पर अजय ने सीएम के साथ मार्फ की हुई फोटो लगाई

उधर अर्चना के प्रेम में पागल अजय भी कुछ करने को तैयार था। मामूली सी किराना की दुकान चलाने वाला प्राइवेट टीचर अजय यादव भी खुद को हाई प्रोफाइल दिखाना चाहता था। इसलिए उसने अपने फेसबुक वह सब भी किया जो पुलिस की नजर में साइबर क्राइम की श्रेणी में आता है। अजय ने अपनी प्रोफाइल पिक में सीएम अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाते हुए तस्वीर लगाई। इसके अलावा एक कार्यक्रम में सपा मुखिया मुलायम सिंह के बगल में बैठे हुए खुद की तस्वीर पोस्ट की। पुलिस की जांच में अजय की तस्वीरें शक के दायरे में आ गई। वहीं जब आई नेक्स्ट ने मुख्यमंत्री के साथ अजय की तस्वीरों को गौर से देखा तो साफ दिख रहा था कि इसे फोटोशॉप पर मॉर्फ किया गया है। यह किसी पुराने कार्यक्रम की तस्वीर है, जिसमें मुख्यमंत्री आजम खान के साथ खड़े हैं। तस्वीर को फोटोशॉप करके उसमें आजम खान की जगह अजय की फोटो लगाई गई है।

वर्जन

फेसबुक प्रोफाइल पर बहुत से लोग इस तरह की धोखाधड़ी कर रहे हैं। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। फेसबुक प्रोफाइल के आधार पर दोस्ती में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अभय कुमार मिश्र, सीओ क्राइम ब्रांच

Posted By: Inextlive